दुनिया का सबसे लोकप्रिय चैट ऐप ‘बदल रहा है’

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क:- व्हाट्सएप के अनुसार, अपडेट एक अधिक संतुलित दृष्टिकोण की ओर बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है, जो आधुनिक और उपयोगकर्ता के अनुकूल डिजाइन को प्राथमिकता देते हुए निरंतर कार्यक्षमता की आवश्यकता को स्वीकार करता है। यह कई वर्षों तक मुख्य रूप से नई सुविधाओं को जोड़ने पर ध्यान केंद्रित करने के बाद आया है।

‘नया रंग’ सबसे प्रत्याशित परिवर्तनों में से एक “गहरा डार्क मोड” है। कम रोशनी वाले वातावरण में आंखों के तनाव को कम करने वाले संयोजन पर निर्णय लेने से पहले व्हाट्सएप ने 35 से अधिक विभिन्न रंग पट्टियों के साथ प्रयोग किया।व्हाट्सएप ने अपने मोबाइल ऐप्स के लिए एक प्रमुख डिज़ाइन रिफ्रेश की घोषणा की है, जिसमें “गहरा डार्क मोड”, एक सुव्यवस्थित लुक और एंड्रॉइड और ऐप्पल आईफोन दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए प्लेटफ़ॉर्म-विशिष्ट सुधार शामिल हैं।नया नेविगेशन

एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को एक नए नेटिव बॉटम नेविगेशन बार से लाभ होगा, जैसा कि iOS उपयोगकर्ताओं को कुछ समय से मिल रहा है। यह बार ऐप के प्रमुख अनुभागों तक त्वरित पहुंच प्रदान करता है: चैट, कॉल, समुदाय और स्थिति अपडेट।

iPhones पर सुव्यवस्थित मीडिया शेयरिंग iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए, WhatsApp मीडिया अटैचमेंट लेआउट में सुधार कर रहा है। पिछले फ़ुल-स्क्रीन मेनू को अधिक संक्षिप्त विस्तार योग्य ट्रे से बदल दिया गया है।यह मौजूदा डार्क मोड विकल्प पर आधारित है, जो कई उपयोगकर्ताओं के बीच एक लोकप्रिय सुविधा है।इससे फ़ोटो, वीडियो, दस्तावेज़, पोल और अन्य मीडिया भेजने के लिए विकल्पों का चयन करना आसान हो जाएगा।

चिह्न और पृष्ठभूमि ताज़ा करें अपडेट में ऐप के आइकन को ताज़ा करना, अधिक समकालीन लुक के लिए गोलाकार, रूपरेखा शैली को अपनाना भी शामिल है। इसके अलावा, डिफॉल्ट चैट बैकग्राउंड में भी बदलाव किया जा रहा है, हालांकि नए डिजाइन के बारे में विशेष विवरण अभी तक सामने नहीं आया है।

नई सुविधाओं की उपलब्धता यह अपडेट आने वाले हफ्तों में धीरे-धीरे जारी होने की उम्मीद है।हालांकि किसी विशेष तारीख की घोषणा नहीं की गई है, उपयोगकर्ता व्हाट्सएप के नवीनतम संस्करण के लिए अपने ऐप स्टोर की जांच कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *