इस खिलाड़ी को जीटी के आईपीएल 2024 के प्लेऑफ़ में पहुंचने का है भरोसा

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क:- जीटी के कप्तान शुबमन गिल शुक्रवार, 10 मई को अपनी टीम को जीत की राह पर वापस लाने में महत्वपूर्ण रहे। घरेलू मैदान पर सीएसके के खिलाफ खेलते हुए, जीटी ने 231 रनों का शानदार स्कोर बनाया, जिससे अंततः उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में एक महत्वपूर्ण मुकाबला जीतने में मदद मिली। जीत के साथ, जीटी ने 12 मैचों में 10 अंकों के साथ प्लेऑफ़ की अपनी कमजोर संभावनाओं को जीवित रखा। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, गिल ने कहा कि जीटी में हर किसी का मानना है कि वे अभी भी 2 गेम शेष रहते हुए भी शीर्ष चार में जगह बना सकते हैं और सकारात्मक परिणामों पर जोर दे रहे हैं।शुबमन गिल ने 10 मई, शुक्रवार को अहमदाबाद में सीएसके के खिलाफ संघर्ष के दौरान अपना चौथा आईपीएल शतक बनाकर बल्ले से फॉर्म में वापसी की। आईपीएल 2023 की तुलना में गिल इस सीज़न में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं थे, जब उन्होंने 900 के करीब रन बनाए थे। इससे उन्हें अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए मुख्य टीम में जगह नहीं मिलेगी क्योंकि वह रिजर्व सूची का हिस्सा होंगे।गिल ने 11 मैचों में 32.30 की औसत और 137.61 की स्ट्राइक-रेट के साथ 322 रन बनाए थे। उनके नाम केवल दो अर्द्धशतक थे क्योंकि जीटी ने गिल की कप्तानी में आईपीएल 2024 अभियान में संघर्ष किया था।

“हमारे क्वालीफाई करने की संभावना 0.1 या 1 प्रतिशत थी। मुझे लगता है कि हम सभी, हममें से सभी 25, हम सभी मानते हैं कि हम अभी भी प्लेऑफ़ में जगह बना सकते हैं। क्योंकि मैंने पिछले कुछ समय में इस टीम के साथ चमत्कार होते देखा है गिल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “वर्षों से और हम सभी इस पर विश्वास करते हैं।”टीम की बल्लेबाजी के बारे में बोलते हुए, गिल ने महसूस किया कि वे 15 रन कम थे, खासकर 15 ओवरों में जीटी के 195/0 होने के बाद। गिल ने साई सुदर्शन के साथ अपनी 210 रन की शुरुआती साझेदारी के बारे में भी बात की और कहा कि वे टाई के महत्व को ध्यान में रखते हुए अपने अवसरों को अधिकतम करने की कोशिश कर रहे थे।

“जब मैं आउट हुआ, मैं थोड़ा निराश था। मैंने सोचा कि एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में, हमने वहां 10-25 रन छोड़ दिए। एक समय पर हम 15 ओवरों में 195/0 थे, इसलिए मैंने सोचा कि 250 एक काफी अच्छा स्कोर था। और मैं इसके बारे में सोच रहा था। हम अपने पिछले तीन गेम हार गए थे और हमारे लिए यह जीतना महत्वपूर्ण था और मैं और सैम हर ओवर में हमारे सामने आने वाली हर चुनौती के खिलाफ अपने अवसरों को अधिकतम करने की कोशिश कर रहे थे। “गिल ने कहा।युवा कप्तान ने एमएस धोनी और जहां भी वह यात्रा करते हैं, वहां अपने साथ आने वाले प्रशंसकों के बारे में बात करते हुए अपनी बात समाप्त की। धोनी ने शुक्रवार को 3 गगनचुंबी छक्कों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और 11 गेंदों पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

“माही भाई जहां भी खेलते हैं, वह उनका घरेलू मैदान है, इसलिए इसमें कुछ भी अलग नहीं है, लेकिन कम से कम, जब हम स्कोर कर रहे थे, तो लोग हमारे लिए जयकार कर रहे थे और जब हम चेपॉक का दौरा करते हैं, तो जब हम बाउंड्री लगाते हैं या विकेट लेते हैं तो वहां पूरी तरह सन्नाटा होता है।” , “गिल ने निष्कर्ष निकाला। जीटी अपने आखिरी दो मैच केकेआर और एसआरएच के खिलाफ खेलेगी। न केवल उन्हें दोनों मैच जीतने होंगे, बल्कि आईपीएल प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने के लिए अन्य परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *