साई सुदर्शन गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी रीढ़ बनकर उभरे हैं

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क/अहमदाबाद: चोट के कारण मार्की पेसर को खोने या टूर्नामेंट के पारंपरिक पावरहाउस में कप्तान के बदले जाने की उथल-पुथल के बीच भी, गुजरात टाइटंस के अभियान में साई सुदर्शन की बल्लेबाजी ही स्थिर रही है।तमिलनाडु का बाएं हाथ का बल्लेबाज पिछले तीन वर्षों में टाइटन्स की बल्लेबाजी की धुरी रहा है, इस दौरान टाइटन्स 2022 में अपने पहले सीज़न में चैंपियन और 2023 में उपविजेता बनकर उभरा है। आईपीएल 2024 में, वह अग्रणी रहा है टाइटंस के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी ने 12 मैचों में (50s-2, 100s-1) 47.28 के औसत और 141.28 के स्ट्राइक रेट से 527 रन बनाए। वह आईपीएल में सबसे तेज 1,000 रन (25 पारियां) बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी हैं, उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और रुतुराज गायकवाड़ को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने चार अंकों के आंकड़े तक पहुंचने के लिए 31 पारियां लीं।दक्षिणपूर्वी बल्लेबाज की बल्लेबाजी के बारे में पूछे जाने पर सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने चुटकी लेते हुए कहा, “वास्तव में मैं उसे देखकर थक गया हूं।” “वह लगातार दो हैं। पिछले साल फाइनल में, उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। नाबाद 96 रन बनाए। उन्हें करीब से देखा। मुझे लगता है कि वह एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। शुरुआत में वह छक्का (एक्सट्रा कवर पर) शुरुआत करने का एक शानदार तरीका था आपकी पारी। यह इरादे का संकेत था और उन्होंने हार नहीं मानी। हमारा प्रदर्शन खराब था, लेकिन उच्चतम स्तर की कुछ बल्लेबाजी थी,” न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने कहा।सुदर्शन ने अपनी 103 रनों की पारी (51बी; 5×4, 7×6) की शुरुआत बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर की गेंद पर एक शानदार स्क्वायर ड्राइव के साथ की और वहां से आगे बढ़े। कप्तान शुबमन गिल के साथ, जिन्होंने 104 (55बी; 9×4, 6×6) बनाए, इस जोड़ी ने मैदान के सभी हिस्सों में सीएसके की गेंदबाजी को लूटा और मेजबान टीम को 231/3 का स्कोर बनाने में मदद की, फिर मेहमान टीम को 196/8 पर रोक दिया और 35 रनों से जीत हासिल की।

गिल ने भी 22 वर्षीय खिलाड़ी की बल्लेबाजी की भरपूर प्रशंसा की। “यह बहुत अच्छा था।पिछले साल वह आईपीएल फाइनल में शतक से चूक गए थे. जिस तरह से उन्होंने बीच के ओवरों में खेला, दूसरे छोर से देखने पर पता चलता है कि वह ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने खेल पर बहुत मेहनत करते हैं। उनके जैसे किसी व्यक्ति के लिए उन शॉट्स को अंजाम देने में सक्षम होना, जैसे कि यह बहुत ही शानदार है,” गिल ने मैच के बाद मीडिया ब्रीफिंग में चुटकी ली।

जब सलामी बल्लेबाज से उनके शतक पर पहुंचने के बाद उनके भावनात्मक विस्फोट के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “यह सिर्फ भावनाएं बाहर आ रही थीं। जिस स्थिति में हमें क्वालीफाइंग (जैसे 1% मौका) के तहत रखा गया था, उसे देखते हुए यह सिर्फ भावनाएं बाहर आ रही थीं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *