घाटकोपर में 16 लोगों की जान लेने वाला बम का वजन कितना था…

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क/मुंबई :- महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने घाटकोपर में हुई दुखद घटना की गहन जांच का आह्वान किया है, जहां मंगलवार को एक बिलबोर्ड गिरने से 16 लोगों की जान चली गई और 44 अन्य घायल हो गए। घाटकोपर के छेदा नगर स्थित पेट्रोल पंप पर गिरा होर्डिंग एक अवैध ढांचा था, जिसका वजन आश्चर्यजनक रूप से 250 टन था।

होर्डिंग का आकार, 120×120 वर्ग फुट, बीएमसी द्वारा निर्धारित अनुमेय आयामों से काफी अधिक है, जो अधिकतम 40×40 वर्ग फुट की अनुमति देता है। एगो मीडिया के मालिक भावेश भिंडे पर गैर इरादतन हत्या का आरोप है। हालाँकि, यह पहली बार नहीं है जब भिंडे क़ानूनी समस्या में फँसे हैं। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, उसके खिलाफ 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं, जिसमें एक रेप का मामला भी शामिल है। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने कहा है कि भिंडे फिलहाल गिरफ्तारी से बच रहा है और उसका मोबाइल फोन बंद है, जिससे उसका पता लगाना मुश्किल हो गया है।

2009 में, भिंडे ने मुलुंड निर्वाचन क्षेत्र से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में राज्य चुनाव में भाग लिया। अपने हलफनामे में, उन्होंने खुलासा किया कि उनके खिलाफ विभिन्न कानूनों, जैसे मुंबई नगर निगम अधिनियम और परक्राम्य लिखत अधिनियम, जो बाउंस चेक से संबंधित है, के तहत 23 मामले दर्ज किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *