दिल्ली कार शोरूम फायरिंग में शामिल शूटर पुलिस मुठभेड़ में मारा गया

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क:- दिल्ली के तिलक नगर में 6 मई को एक कार शोरूम में हुई गोलीबारी की घटना में शामिल हिमांशु भाऊ गिरोह का एक सदस्य गुरुवार देर रात पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के अधिकारियों और अपराधियों के बीच बाहरी दिल्ली इलाके में मुठभेड़ हुई, जिसके बाद शूटर अजय उर्फ गोली को मार गिराया गया। हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला गोली दिल्ली पुलिस को वांछित था। वह हिमांशु भाऊ गैंग का शूटर था और उसने 6 मई को शोरूम में हुई घटना के दौरान कई राउंड गोलियां चलाई थीं। भाऊ भारत से भागकर पुर्तगाल चले गये।

पुलिस के मुताबिक, मुठभेड़ के बाद गोली गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इंडिया टुडे द्वारा प्राप्त मुठभेड़ स्थल के वीडियो में पुलिस वाहनों सहित कई कारें मौजूद दिखाई दे रही हैं। पुलिस ने कहा कि हाल ही में 6 मई की घटना में शामिल एक और शूटर को कोलकाता में गिरफ्तार किया गया था। 28 साल के मोहित रिधाऊ को बंगाल और दिल्ली पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में पकड़ा गया. रिधाऊ भी सोनीपत का मूल निवासी है और उसका नाम हरियाणा और राष्ट्रीय राजधानी में एक दर्जन आपराधिक मामलों में दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी तब हुई जब शुरुआती जांच में दिल्ली पुलिस को पता चला कि रिदाऊ कोलकाता से बांग्लादेश में प्रवेश करके देश से भाग सकता है। इससे पहले, केतन नाम के एक ‘स्पॉटर’ को गिरफ्तार किया गया था, जो मोहित रिधाऊ और एक अन्य शूटर को अपनी मोटरसाइकिल पर लक्जरी ब्रांडों के कार शोरूम में ले गया था।

गोलीबारी की घटना

6 मई को तिलक नगर में एक कार शोरूम पर दो शूटरों ने गोलीबारी की थी, जिसमें गोलियों के दरवाजे और खिड़कियों से टकराने से कांच के टुकड़े टूटने से सात लोग घायल हो गए थे। शूटरों ने घटनास्थल पर एक हस्तलिखित नोट छोड़ा था जिसमें तीन गैंगस्टरों – हिमांशु भाऊ, नीरज फरीदकोट और नवीन बाली के नाम थे। पुलिस ने बताया कि शोरूम के मालिक को एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से कॉल आया और उनसे “प्रोटेक्शन मनी” के रूप में 5 करोड़ रुपये की मांग की गई।

गुरुवार को नवीन बाली गिरोह के सक्रिय सदस्य 27 वर्षीय अभिषेक को दिल्ली पुलिस ने गोलीबारी की घटना में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसे एक पिस्तौल और छह कारतूस के साथ पकड़ा गया। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, उसने पुलिस को देखकर उन पर गोली चलाने की भी कोशिश की, लेकिन टीम ने उसे काबू कर लिया और निहत्था कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *