महिंद्रा ने लॉन्च किया सीपीसीबी 4 + जनरेटर… पर्यावरण समेत कई मापदंडों को ध्यान में रखकर बनाया गया है ये प्रोडक्ट…

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क/जमशेदपुर:- महिदा पावरोल अधिकृत जीओईएम शारदा डीजल प्राइवेट लिमिटेड ने आज झारखंड के जमशेदपुर में अपना सीपीसीबी 4+ डीजल जेनसेट लॉन्च किया। CPCB 4+ जेनसेट का निर्माण 10kVA से 320kVA तक रांची, झारखंड में शारदा डीजल के प्लांट में किया जाता है।

इन इंजनों को चेन्नई में महिंद्रा रिसर्च वैली में इसके अनुसंधान एवं विकास केंद्र में डिजाइन किया गया है और पुणे और नागपुर में इसके संयंत्र में निर्मित किया गया है। CPCB 4+ (10VA-320kVA) की यह नई रेंज महिंद्रा पावरोल का नवीनतम संयोजन है जो पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय द्वारा घोषित नवीनतम उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप है। ये जेनसेट तकनीकी रूप से उन्नत सीआरडीआई इंजन से सुसज्जित हैं। सीआरडीआई इंजन बेहतर और उन्नत कॉमन रेल डीजल इंजन (सीआरडीई) तकनीक से संचालित होते हैं। सीआरडीई तकनीक भविष्य के लिए तैयार है और आरी शुल्क प्रदर्शन और ईधन दक्षता के लिए जानी जाती है। यह मानक उत्सर्जन मानदंडों से परे जाकर प्रदूषण को काफी कम करता है।

CPCB 4+ मानदंडों का लक्ष्य नाइट्रोजन ऑक्साइड (NOx), पार्टिकुलेट मैटर (PM), और हाइड्रोकार्बन (HC) जैसे प्रदूषकों के उत्सर्जन को 90% तक कम करना है। यह पर्यावरण के अनुकूल और स्वच्छ है, स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है, उन्नत प्रौ‌द्योगिकी है, ईधन कुशल है और ग्राहकों के लिए लागत बचत है।

महिंद्रा पावरोल डीजी सेट भारत में सबसे व्यापक सेवा नेटवर्क द्वारा समर्थित हैं। ग्राहक को तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए नेटवर्क बहुत अच्छी तरह से सुसज्जित है। विशेषज्ञों की टीम ग्राहक को कम से कम समय में मदद करने के लिए सबसे इष्टतम और उपयुक्त समाधान चुनने में मदद कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *