तृणमूल ने बंगाल में ईवीएम पर “बीजेपी टैग” का लगाया आरोप…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- आम चुनाव के छठे चरण में आज पश्चिम बंगाल की आठ लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। चुनाव आयोग ने आज तृणमूल कांग्रेस के इस आरोप का जवाब दिया कि बांकुरा जिले में ”बीजेपी टैग वाली” ईवीएम का इस्तेमाल किया गया था। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी ने बीजेपी लिखे पेपर टैग वाली ईवीएम की दो तस्वीरें साझा करते हुए एक्स पर पोस्ट किया, “श्रीमती @ममताऑफिशियल ने बार-बार बताया है कि कैसे @बीजेपी4इंडिया ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करके वोटों में हेराफेरी करने की कोशिश कर रही थी। और आज, बांकुरा में रघुनाथपुर में 5 ईवीएम पर बीजेपी का टैग लगा हुआ मिला।”

पोस्ट में कहा गया, “@ECISVEEP को तुरंत इस पर गौर करना चाहिए और सुधारात्मक कार्रवाई करनी चाहिए।” आरोप का जवाब देते हुए, चुनाव आयोग ने ट्वीट किया, “कमीशनिंग के दौरान, कॉमन एड्रेस टैग पर उपस्थित उम्मीदवारों और उनके एजेंटों द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे। और चूंकि उस दौरान कमीशनिंग हॉल में केवल भाजपा उम्मीदवार के प्रतिनिधि मौजूद थे, इसलिए कमीशनिंग के दौरान उनके हस्ताक्षर लिए गए थे।” वह ईवीएम और वीवीपैट।”

“हालांकि, मतदान के दौरान पीएस नंबर 56,58, 60, 61,62 में मौजूद सभी एजेंटों के हस्ताक्षर प्राप्त किए गए थे। कमीशनिंग के दौरान सभी ईसीआई मानदंडों का विधिवत पालन किया गया था, यह पूरी तरह से सीसीटीवी कवरेज के तहत किया गया था और इसकी विधिवत वीडियोग्राफी की गई थी।” आम चुनाव के छठे चरण में आज पश्चिम बंगाल की आठ लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। भाजपा, जिसने पिछली बार पूर्वी राज्य में 18 सीटें जीतकर प्रभावशाली प्रदर्शन किया था, इस बार अपना स्कोर बढ़ाने पर भरोसा कर रही है। दूसरी ओर, तृणमूल 2019 के चुनावों में अपनी खोई हुई कुछ सीटों को वापस पाने की कोशिश कर रही है।

बंगाल की इन आठ सीटों पर प्रमुख उम्मीदवारों में फैशन-डिजाइनर से नेता बनी अग्निमित्रा पॉल, कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय और तृणमूल के देबांगशु शामिल हैं।भट्टाचार्य, तृणमूल सोशल मीडिया सेल के प्रमुख हैं जिन्होंने इसका अभियान गीत खेला होबे लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *