कान्स फिल्म फेस्टिवल में कथित नस्लवादी व्यवहार को लेकर हो रही है आलोचना

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- कान्स एक सुरक्षा गार्ड के बाद जांच के दायरे में है, जिसकी पहले इसी तरह के व्यवहार के लिए आलोचना की गई थी, उसने कथित तौर पर के-पॉप स्टार यूना पर नस्लवादी व्यवहार किया था। यह घटना केली रोलैंड और डोमिनिकन अभिनेत्री मैसील टवेरस के बीच टकराव के बाद हुई है। कथित तौर पर गार्ड ने यूना को कैमरों के साथ बातचीत करने से रोका, जिससे प्रशंसकों को विश्वास हो गया कि गार्ड को ‘रंगीन महिलाओं के सीढ़ियों पर पोज देने’ से परेशानी है।

इस वीडियो को पोस्ट करने वाले प्रशंसक ने लिखा, “यह पता चला कि कान्स में उस सुरक्षा नस्लवादी महिला ने रेड कार्पेट पर यूना के साथ वही किया था??? जैसे वह अभी भी वहां क्यों है और केली रोलैंड की स्थिति के बाद उसे क्यों नहीं हटाया गया ???? (एसआईसी) ”

गुलाबी गाउन में 77वें कान्स फिल्म महोत्सव में शामिल हुईं यूना एक वीडियो में गार्ड द्वारा दौड़ाए जाने के बाद असहज दिखाई दे रही थीं। वीडियो केली रोलैंड की घटना के बाद सामने आया, जहां रोलैंड ने सुझाव दिया कि गार्ड की हरकतें नस्लीय रूप से प्रेरित थीं। प्रशंसकों ने उस ‘दुर्व्यवहार’ पर ध्यान दिया जब अमेरिकी अभिनेताओं को पोज़ देने के लिए अधिक समय दिया गया। एक अन्य वीडियो में मैसील टवेरास को उसी गार्ड के साथ तीखी बहस करते हुए दिखाया गया, जिसने उसे उसकी पोशाक के साथ पोज देने से रोकने की कोशिश की। अंततः टवेराज़ ने गार्ड को धक्का दे दिया।

एपी के साथ एक साक्षात्कार में केली रोलैंड ने कहा कि वह गार्ड के खिलाफ अपनी बात पर कायम रहीं, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि अन्य महिलाएं जो उनके जैसी नहीं दिखती थीं, उन्हें डांटा या धक्का नहीं दिया गया था। घटनाओं की इस श्रृंखला ने उत्सव में नस्लीय पूर्वाग्रह के बारे में चर्चा छेड़ दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *