इंडिगो फ्लाइट को बम की धमकी, तलाश जारी

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- वाराणसी जाने वाले इंडिगो विमान को जांच के लिए दिल्ली हवाई अड्डे पर एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया है। एक बम निरोधक टीम इस समय साइट पर मौजूद है। समाचार एजेंसियों ने बताया कि मंगलवार सुबह बम की धमकी मिलने के बाद दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो एयरलाइन की उड़ान के यात्रियों को दिल्ली हवाई अड्डे पर उतार दिया गया। विमान को आइसोलेशन बे में ले जाया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

दिल्ली हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि विमानन सुरक्षा और एक बम निरोधक टीम फिलहाल मौके पर मौजूद है। समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, बम की धमकी के बाद इंडिगो फ्लाइट के यात्रियों को आपातकालीन निकास के माध्यम से निकाला जाता देखा जा रहा है।

दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6E2211 को दिल्ली हवाई अड्डे पर एक विशिष्ट बम की धमकी मिली थी। सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया गया और हवाईअड्डा सुरक्षा एजेंसियों के दिशानिर्देशों के अनुसार विमान को सुदूर खाड़ी में ले जाया गया। सभी यात्रियों को आपातकालीन निकास के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। फिलहाल फ्लाइट का निरीक्षण चल रहा है। इंडिगो ने एक बयान में कहा, सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में तैनात किया जाएगा।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अनुसार, “आज सुबह 5:35 बजे दिल्ली से वाराणसी जा रही फ्लाइट में बम होने की खबर मिली। त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) मौके पर पहुंचे। दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारियों ने पुष्टि की कि सभी यात्री सुरक्षित हैं।”

हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा, “सभी यात्री सुरक्षित हैं और उड़ान का विस्तृत निरीक्षण किया जा रहा है। सभी यात्रियों को बिना किसी घटना के आपातकालीन निकास के माध्यम से निकाल लिया गया।” जांच जारी रहने पर और अपडेट प्रदान किए जाएंगे। यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सका कि विमान में कितने यात्री सवार थे।

यह घटनाक्रम मुंबई पुलिस के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उसने कहा था कि उसे एक धमकी भरा फोन आया था जिसमें एक कॉलर ने उल्लेख किया था कि शहर के ताज होटल और छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बम रखे गए हैं। पुलिस ने परिसर में तलाशी ली लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

इससे पहले रविवार को मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को बम की धमकी वाली कॉल मिली थी, जिसमें कॉल करने वाले ने पुलिस को बताया कि दादर स्थित मैकडॉनल्ड्स में विस्फोट होगा।वाराणसी जाने वाले इंडिगो विमान को जांच के लिए दिल्ली हवाई अड्डे पर एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया है। एक बम निरोधक टीम इस समय साइट पर मौजूद है।

समाचार एजेंसियों ने बताया कि मंगलवार सुबह बम की धमकी मिलने के बाद दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो एयरलाइन की उड़ान के यात्रियों को दिल्ली हवाई अड्डे पर उतार दिया गया। विमान को आइसोलेशन बे में ले जाया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, बम की धमकी के बाद इंडिगो फ्लाइट के यात्रियों को आपातकालीन निकास के माध्यम से बाहर निकालते देखा जा सकता है। दिल्ली हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि विमानन सुरक्षा और एक बम निरोधक टीम फिलहाल मौके पर मौजूद है। भारत के आम चुनावों पर नवीनतम समाचारों तक विशेष पहुंच अनलॉक करें, केवल HT ऐप पर। अब डाउनलोड करो! अब डाउनलोड करो! समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, बम की धमकी के बाद इंडिगो फ्लाइट के यात्रियों को आपातकालीन निकास के माध्यम से बाहर निकालते देखा जा सकता है।

“दिल्ली से वाराणसी तक चलने वाली इंडिगो की उड़ान 6E2211 को दिल्ली हवाई अड्डे पर एक विशिष्ट बम की धमकी मिली थी। सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया गया और हवाई अड्डे की सुरक्षा एजेंसियों के दिशानिर्देशों के अनुसार विमान को सुदूर खाड़ी में ले जाया गया। सभी यात्रियों को आपातकालीन निकास के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाला गया। इंडिगो ने एक बयान में कहा, ”फिलहाल उड़ान का निरीक्षण चल रहा है। सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में तैनात किया जाएगा।”

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अनुसार, “आज सुबह 5:35 बजे दिल्ली से वाराणसी जा रही फ्लाइट में बम होने की खबर मिली। त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) मौके पर पहुंचे।” दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारियों ने पुष्टि की कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा, “सभी यात्री सुरक्षित हैं और उड़ान का विस्तृत निरीक्षण किया जा रहा है। सभी यात्रियों को बिना किसी घटना के आपातकालीन निकास के माध्यम से निकाल लिया गया।” जांच जारी रहने पर और अपडेट प्रदान किए जाएंगे।

यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सका कि विमान में कितने यात्री सवार थे। यह घटनाक्रम मुंबई पुलिस के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उसने कहा था कि उसे एक धमकी भरा फोन आया था जिसमें एक कॉलर ने उल्लेख किया था कि शहर के ताज होटल और छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बम रखे गए हैं। पुलिस ने परिसर में तलाशी ली लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

इससे पहले रविवार को मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को बम की धमकी वाली कॉल मिली थी, जिसमें कॉल करने वाले ने पुलिस को बताया कि दादर स्थित मैकडॉनल्ड्स में विस्फोट होगा। पुलिस ने बताया कि फोन करने वाले ने बस में यात्रा करते समय यह बात कही। पुलिस ने कहा कि फोन करने वाले ने बताया कि बस में यात्रा करते समय उसने दो लोगों के बीच “मैकडॉनल्ड्स को उड़ाने” के बारे में बातचीत सुनी।

पुलिस ने बताया कि उन्हें घटनास्थल पर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। पिछले सप्ताह बुधवार को, दिल्ली पुलिस ने कहा कि नॉर्थ ब्लॉक में नियंत्रण कक्ष, जिसमें गृह मंत्रालय है, को एक बम धमकी भरा मेल मिला। यह तब हुआ जब दिल्ली-एनसीआर, जयपुर, उत्तर प्रदेश और बेंगलुरु के कई स्कूलों को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली, जिससे दहशत की स्थिति पैदा हो गई। हालाँकि, स्कूलों को भेजे गए सभी धमकी भरे ईमेल फर्जी निकले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *