पीएम मोदी: लोगों की कल्याण के लिए व्यक्तिगत संबंधों को त्याग कर देंगे

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- बीजद ने मंगलवार को इस बात पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की कि ओडिशा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस स्पष्टीकरण का मुख्य विषय बन गया है कि वह लोगों के कल्याण के लिए आसानी से “व्यक्तिगत रिश्तों का बलिदान” क्यों देंगे, उन्होंने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ उनके सौहार्दपूर्ण संबंधों की ओर इशारा करते हुए कहा कि भाजपा ऐसा करने की कोशिश कर रही है। 10 जून को खुद बागडोर संभालेंगे।

मोदी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “लोकतंत्र में कोई भी दुश्मन नहीं है…लेकिन सवाल यह है कि क्या मैं दूसरों के साथ अपने रिश्ते बनाए रखूं या ओडिशा के भविष्य के बारे में सोचूं? मैंने अपना रास्ता चुन लिया है। ओडिशा का उज्ज्वल भविष्य मेरी प्राथमिकता है।” एक साक्षात्कार। “ओडिशा की किस्मत बदलने वाली है। सरकार बदल रही है। मैं घोषणा करता हूं कि वर्तमान ओडिशा सरकार की समाप्ति तिथि 4 जून है। भाजपा का मुख्यमंत्री 10 जून को शपथ लेगा।”

नवीन के राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाने वाले उनके सहयोगी वी के पांडियन ने जवाब दिया कि बीजद ने पहले ही बहुमत हासिल कर लिया है और नवीन कार्यालय में लगातार छठा कार्यकाल शुरू करेंगे। छह लोकसभा सीटें – मयूरभंज, बालासोर, भद्रक, जगतसिंहपुर, जाजपुर और केंद्रपाड़ा – और इन निर्वाचन क्षेत्रों के भीतर 42 विधानसभा क्षेत्रों में 1 जून को एक साथ चुनाव होंगे। “ये क्षेत्र बीजद के गढ़ हैं। हमारा स्ट्राइक रेट 90-95 होगा। अंतिम चरण में %,” पांडियन ने कहा।

बीजेपी-बीजेडी गठबंधन की संभावनाएं खत्म होने से पहले, पीएम सार्वजनिक रूप से नवीन को “मेरे दोस्त” और “ओडिशा के लोकप्रिय सीएम” के रूप में संबोधित करेंगे। मोदी ने एएनआई से कहा कि वह चुनाव के बाद सभी को समझा देंगे कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। उन्होंने कहा, “ओडिशा पिछले 24 वर्षों में विकास से वंचित रहा है। सबसे बड़ी चिंता एक ऐसे समूह का अस्तित्व है जो पूरे सिस्टम को बंधक बनाकर रखता है। उन्होंने सिस्टम पर कब्जा कर लिया है। अगर यह कैद से बाहर आएगा तो ओडिशा समृद्ध होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *