गैंगस्टर छोटा राजन को 2001 में मुंबई की होटल व्यवसायी जया शेट्टी हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा मिली…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- राजन, पहले से ही 2011 में पत्रकार जे डे की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा काट रहा है, वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। मुंबई की एक विशेष अदालत ने 2001 में यहां होटल व्यवसायी जया शेट्टी की हत्या के मामले में गैंगस्टर छोटा राजन को गुरुवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत मामलों के विशेष न्यायाधीश एएम पाटिल ने राजन को हत्या के लिए भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के तहत दोषी ठहराया।

श्री शेट्टी की 4 मई 2001 को होटल की पहली मंजिल पर राजन गिरोह के दो कथित सदस्यों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अदालत का विस्तृत आदेश अभी उपलब्ध नहीं है। पुलिस ने होटल मैनेजर की शिकायत के आधार पर हत्या का मामला दर्ज किया था।मामले की जांच से संकेत मिला कि श्री शेट्टी को छोटा राजन गिरोह के सदस्य हेमंत पुजारी से जबरन वसूली के फोन आए थे और पैसे नहीं देने के कारण उनकी हत्या कर दी गई थी। चूंकि राजन के खिलाफ जबरन वसूली और संबंधित अपराधों के लिए कई मामले दर्ज किए गए हैं, इसलिए होटल व्यवसायी की हत्या के मामले में उसके और अन्य आरोपियों के खिलाफ सख्त मकोका के तहत आरोप भी जोड़े गए थे।

पिछले दो अलग-अलग परीक्षणों में, हत्या के मामले में तीन अन्य आरोपियों को दोषी ठहराया गया था, और एक को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया था। 2011 में पत्रकार जे डे की हत्या के मामले में पहले से ही आजीवन कारावास की सजा काट रहा राजन वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *