राहुल गांधी आज बेंगलुरु कोर्ट में होंगे पेश, बीजेपी की ओर से दायर हुआ मानहानि मामले का केस..

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- 1 जून को, भाजपा कर्नाटक इकाई ने गैर-उपस्थिति के लिए राहुल गांधी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने की मांग की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी 7 जून को बेंगलुरु पहुंचे, जहां वह अखबारों में बीजेपी का लेबल लगाने वाले विज्ञापनों के प्रकाशन के खिलाफ बीजेपी की कर्नाटक इकाई द्वारा दायर मानहानि मामले में एक अदालत द्वारा जारी समन के जवाब में सुबह 10.30 बजे एक विशेष अदालत में पेश होंगे। 2023 राज्य विधान सभा चुनाव प्रचार के दौरान भ्रष्ट।

श्री गांधी का स्वागत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री और केपीसीसी प्रमुख डी.के. ने किया। बेंगलुरु के केम्पे गौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शिवकुमार। बाद में, वह सुबह 11:30 बजे शहर के भारत जोड़ो भवन में कर्नाटक कांग्रेस के नवनिर्वाचित सांसदों और पराजित उम्मीदवारों के साथ चर्चा करेंगे। श्री सिद्धारमैया और श्री शिवकुमार भी उपस्थित रहेंगे।

श्री शिवकुमार ने कहा, “भ्रष्टाचार रेट कार्ड पर कांग्रेस पार्टी के एक विज्ञापन पर भाजपा द्वारा दायर मामले के सिलसिले में राहुल गांधी अदालत में उपस्थित होंगे। भाजपा विधायक यत्नाल ने खुद कहा था कि मुख्यमंत्री पद की कीमत ₹2,500 करोड़ है।” विज्ञापन में भाजपा के भ्रष्टाचार के बारे में मीडिया रिपोर्टें शामिल थीं। प्रचार पाने के लिए शिकायत में राहुल गांधी का नाम शामिल किया गया है।”

1 जून को, भाजपा कर्नाटक इकाई ने गैर-उपस्थिति के लिए राहुल गांधी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने की मांग की, जबकि कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने तर्क दिया कि राहुल गांधी कर्नाटक में पार्टी द्वारा विज्ञापनों के प्रकाशन से जुड़े नहीं थे। कोर्ट ने राहुल गांधी को 1 जून को पेश होने से छूट दे दी है लेकिन कहा है कि उन्हें 7 जून को पेश होना होगा।

मानहानि का मामला 8 मई, 2023 को भाजपा एमएलसी केशव प्रसाद द्वारा अदालत के समक्ष दायर एक निजी शिकायत के आधार पर उठाया गया था, जिन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेता राज्य में 2019 से 2023 तक भाजपा सरकार की सरकार को भ्रष्ट बता रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *