जम्मू के रियासी में आतंकी हमले के बाद सर्च ऑपरेशन हुई जारी…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल रियासी पहुंच गया है और घटना स्थल और उसके आसपास घने वन क्षेत्रों में तलाशी अभियान में ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। शिव खोरी से आ रही एक बस पर हमले के बाद 10 जून की सुबह भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के रियासी में तलाशी अभियान शुरू किया, जिसमें रविवार शाम दस तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी।

राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) रियासी पहुंच गया है और घटना स्थल और उसके आसपास घने वन क्षेत्रों में तलाशी अभियान में ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। रियासी जिला आयुक्त विशेष महाजन ने रविवार रात पुष्टि की कि आतंकवादी हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए और 33 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों के मुताबिक, शाम करीब 6.10 बजे शिव खोरी मंदिर से कटरा जा रही बस को आतंकवादियों ने निशाना बनाया। जब यह राजौरी जिले की सीमा से सटे रियासी जिले के पौनी इलाके में पहुंचा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रियासी मोहिता शर्मा ने एएनआई को बताया, “आतंकवादियों ने गोलीबारी की, जिससे चालक नियंत्रण खो बैठा और बस खाई में गिर गई।”

एसएसपी ने आगे कहा कि बचाव अभियान पूरा हो गया है और घायलों को नारायणा और रियासी जिला अस्पतालों में ले जाया गया है। उन्होंने कहा, “यात्रियों की पहचान की पुष्टि नहीं हुई है। प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि वे उत्तर प्रदेश के हैं।” उन्होंने कहा, “अगर आप देखें तो कश्मीर में पर्यटन बढ़ा है, जिससे निवासियों को अपना व्यवसाय करने और नौकरी पाने का अवसर मिलता है। ऐसे आतंकवादी हमलों से सब कुछ नुकसान होगा।”

उन्होंने कहा, “अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है और यह उस मार्ग से होकर गुजरती है जिस पर हमला हुआ था… भारतीय सेना के नेतृत्व में सुरक्षा बलों को इन हमलों में शामिल लोगों को पकड़ने या मारने के लिए आक्रामक कार्रवाई करनी चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *