तेजस्वी यादव ने ‘नीट पेपर लीक से जुड़े सहयोगी’ के आरोप पर तोड़ी चुप्पी…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा की आलोचना की, जब सिन्हा ने दावा किया कि तेजस्वी यादव का सहयोगी कथित पेपर लीक और एनईईटी-यूजी 2024 पंक्ति की कदाचार से जुड़ा था। तेजस्वी यादव ने NEET पेपर लीक मामले से जुड़ी सहायता पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा, “सरगना से ध्यान हटाने की कोशिश की जा रही है।” “आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने मेरे पीए (प्रीतम कुमार) के खिलाफ कुछ नहीं कहा है, केवल विजय सिन्हा ये दावे कर रहे हैं। मैं उपमुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि यदि आवश्यक हो तो उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाए।”

असली सरगना को बचाने के लिए ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है। आरोपी अमित आनंद की बीजेपी नेता सम्राट चौधरी के साथ एक तस्वीर सामने आई है। अगर मेरा पीए दोषी पाया जाता है, तो उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए, लेकिन विवाद में मेरा नाम घसीटने से मदद नहीं मिलेगी। तेजस्वी ने जोर देकर कहा कि पेपर लीक का मास्टरमाइंड अमित आनंद है और उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। विजय कुमार सिन्हा ने दावा किया है कि तेजस्वी यादव के सहयोगी प्रीतम कुमार ने मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी सिकंदर प्रसाद यादवेंदु के लिए एक कमरा बुक करने के लिए बिहार सड़क निर्माण विभाग (आरसीडी) के एक कर्मचारी को बुलाया था।

सिकंदर प्रसाद यादवेंदु ने दावा किया कि उन्होंने अपने भतीजे एनईईटी अभ्यर्थी अनुराग यादव, उनकी मां और अन्य सहयोगियों को पटना के एक सरकारी बंगले में रहने की सिफारिश की थी। परीक्षा में गड़बड़ी के मामले में अनुराग यादव फिलहाल जेल में हैं। विजय कुमार सिन्हा ने दावा किया कि उन्होंने मामले की विभागीय जांच की, और पता चला कि देशभर में परीक्षा होने से चार दिन पहले 1 मई को प्रीतम कुमार ने प्रदीप नाम के आरसीडी कर्मचारी को बिहार एनएचएआई के गेस्ट हाउस में एक कमरा बुक करने के लिए बुलाया था।

सिन्हा ने कहा, “मैं इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करता हूं। वे सत्ता से बाहर हैं, लेकिन लाखों उम्मीदवारों के भविष्य के साथ खेलना चाहते हैं।” विजय कुमार सिन्हा ने दावा किया कि उन्होंने मामले की विभागीय जांच की, और पता चला कि देशभर में परीक्षा होने से चार दिन पहले 1 मई को प्रीतम कुमार ने प्रदीप नाम के आरसीडी कर्मचारी को बिहार एनएचएआई के गेस्ट हाउस में एक कमरा बुक करने के लिए बुलाया था।

सिन्हा ने कहा, “मैं इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करता हूं। वे सत्ता से बाहर हैं, लेकिन लाखों उम्मीदवारों के भविष्य के साथ खेलना चाहते हैं।” विजय कुमार सिन्हा के इस दावे पर पलटवार करते हुए कि संदिग्ध का संबंध तेजस्वी यादव से था, राजद ने पलटवार किया और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के साथ एक अन्य आरोपी अमित आनंद की तस्वीर साझा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *