श्रीनाथ विश्वविद्यालय ने किया योग शिविर का आयोजन…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- दिनांक 21.06.2024 को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन के राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) इकाई के द्वारा योग शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी शिक्षक सह विद्यार्थियों ने भाग लिया। यह कार्यक्रम श्रीनाथ विश्वविद्यालय के योगा एवं नेचुरोपैथी विभाग की (व्याख्याता) सुश्री श्रुति तथा विभागाध्यक्षा श्री सायन मंडल के नेतृत्व मे संपन्न हुआ।

इस अवसर पर श्रीनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. डॉ. एस. एन. सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा की योग से ही निरोग रहा जा सकता है। योगमान, शरीर और आत्मा की एकाग्रता स्थापित करने में सहायता करता है, इसलिए उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि योग के महत्व को स्वीकारते हुए विश्वभर में हर वर्ष 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। इसी परिप्रेक्ष्य में श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन की प्रभारी प्राचार्या श्रीमती रचना रश्मि ने अपने वक्तव्य में योग दिवस की ओर हमारा ध्यान इंगित कराते हुए कहा कि योग से हमारे जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आते हैं और योग हमारे तनाव पूर्ण जीवन में भी अत्यंत राहत प्रदान करता है।

इस अवसर पर विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। तथा छात्रों द्वारा बहुतायत में रंगा रंग मनमोहक कार्य कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम का संचालन श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन की व्याख्याता श्रीमती मधु शर्मा ने किया इस कार्यक्रम मे छात्र , सहायक प्राध्यापक एवं शिक्षकेतर कर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *