कुलगाम में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दो सैनिक और छह आतंकवादी की हुई मौत…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- शनिवार को एक के बाद एक गोलीबारी शुरू हो गई, पहले मोटेरगाम में और फिर चिनिगाम गांवों में। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में शनिवार को दो अलग-अलग गोलीबारी में भारतीय सेना के दो जवान और छह आतंकवादी मारे गए। सुरक्षा सूत्रों के मुताबिक, दो स्थानों में से एक पर सैन्य अभियान बंद कर दिया गया है, जबकि दूसरा अभी भी जारी है। शनिवार को एक के बाद एक दो गोलीबारी हुई, पहले मोटेरगाम में और फिर चिनिगाम गांवों में। शनिवार को जहां दो सैनिक और चार आतंकवादी मारे गए, वहीं रविवार सुबह दो आतंकवादी मारे गए।

उग्रवादियों की हत्या को “मील का पत्थर” बताते हुए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आर.आर. स्वैन ने कहा कि वे “लोगों के समर्थन से” उग्रवाद के खिलाफ लड़ाई को उसके तार्किक निष्कर्ष तक ले जाएंगे। डीजीपी स्वैन ने संवाददाताओं से कहा, “शवों की पुष्टि से, हमें रिपोर्ट मिली है कि छह आतंकवादी मारे गए हैं।” “यह एक बड़ा मील का पत्थर है, एक महत्वपूर्ण प्रगति है। सुरक्षा माहौल में इन सफलताओं के बहुत मायने हैं।” गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों की एक संयुक्त टीम ने शनिवार को मोटेरगाम गांव की घेराबंदी कर दी।

सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि जैसे ही टीम लक्ष्य पर पहुंची, वहां छिपे आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे बलों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। इस गोलीबारी में एक सैनिक की मौत हो गई। इस बीच, इसी तरह की खुफिया जानकारी के आधार पर इलाके की घेराबंदी के बाद चिनिगाम गांव में एक और गोलीबारी शुरू हो गई। इस मामले में भी, जब सुरक्षा बल अंदर घुसे तो आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। मुठभेड़ में चार आतंकवादी और एक सैनिक मारा गया। सूत्रों के मुताबिक, रविवार सुबह गोलीबारी फिर से शुरू हुई और दो और आतंकवादियों के शव देखे गए। चूंकि मोटेरगाम में गोलीबारी अभी भी जारी है, इसलिए इस ऑपरेशन का पूरा विवरण इसके पूरा होने के बाद ही सामने आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *