वीरता पुरस्कार विजेता सेना अधिकारी की पत्नी ने उनके शब्दों को किया याद…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- उन्होंने कहा ” मैं अपने जीवन मे पीतल रखकर मारूँगी। मई साधारण मौत नहीं मारूँगी, टूटी हुई लेकिन गौरवान्वित स्मृति ने अपने पति आर्मी मेडिकल कोर के कैप्टन अंशुमान सिंह के बारे में बात करते हुए कहा, जिन्हें मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया है। सफेद साड़ी पहने और चेहरे पर गम लिए दिवंगत अधिकारी की युवा पत्नी ने अपनी सास मंजू सिंह के साथ शुक्रवार को एक अलंकरण समारोह के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भारत का दूसरा सबसे बड़ा शांतिकालीन वीरता पुरस्कार स्वीकार किया।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता द्वारा शनिवार को ‘एक्स’ पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, स्मृति ने अपने पति की यादें साझा कीं और बताया कि वे कैसे आत्मिक साथी बने। स्मृति ने याद करते हुए कहा, “वह बहुत सक्षम थे। वह मुझसे कहते थे, ‘मैं अपनी छाती पर पीतल रखकर मरूंगी। मैं ऐसी सामान्य मौत नहीं मरूंगी जिसके बारे में किसी को पता भी नहीं चलेगा।’ आठवां स्तम्भ और, वास्तव में उनकी मृत्यु की कहानी कुछ भी हो लेकिन सामान्य नहीं है। पिछले साल जुलाई में भीषण आग से लोगों को बचाते समय कैप्टन सिंह की मृत्यु हो गई थी।

‘एक्स’ पर एक पोस्ट में, राष्ट्रपति भवन ने कहा, “राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पंजाब रेजिमेंट की 26वीं बटालियन के आर्मी मेडिकल कोर के कैप्टन अंशुमान सिंह को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया। अपनी सुरक्षा की परवाह किए बिना, उन्होंने असाधारण बहादुरी और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया।” भीषण अग्निकांड में कई लोगों को बचाया राष्ट्रपति भवन ने पोस्ट के साथ कैप्टन सिंह की पत्नी की कीर्ति चक्र स्वीकार करते हुए एक तस्वीर भी साझा की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *