एक भारतीय नागरिक भी शामिल थे ओमान मस्जिद हमले में मारे जाने वाले 9 लोगों में…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- पाकिस्तानी और ओमानी अधिकारियों के अनुसार, बंदूक हमले में मारे गए लोगों में चार पाकिस्तानी नागरिक और एक पुलिसकर्मी शामिल थे। ओमान में सोमवार देर रात एक मस्जिद पर हुए हमले में एक भारतीय समेत नौ लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, मध्य पूर्व के सबसे स्थिर देशों में से एक में सुरक्षा के एक दुर्लभ उल्लंघन में, स्थानीय अधिकारियों ने पुष्टि की कि हताहतों में तीन हमलावर भी शामिल हैं। ओमान में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भारतीय नागरिक की मौत की घोषणा की और यह भी कहा कि मस्कट में अली बिन अबी तालिब मस्जिद में हुए बंदूक हमले में एक और भारतीय घायल हो गया है।

एक्स पर पोस्ट में कहा गया है, “15 जुलाई को मस्कट शहर में हुई गोलीबारी की घटना के बाद, ओमान सल्तनत के विदेश मंत्रालय ने सूचित किया है कि एक भारतीय नागरिक की जान चली गई है और एक अन्य घायल हो गया है। दूतावास अपनी गंभीर संवेदना व्यक्त करता है और परिवारों को हर संभव सहायता देने के लिए तैयार है।” पाकिस्तानी और ओमानी अधिकारियों के अनुसार, हमले में मारे गए लोगों में चार पाकिस्तानी नागरिक और एक पुलिसकर्मी भी शामिल थे। अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों सहित विभिन्न देशों के 28 लोग घायल हो गए।

यह हमला सुन्नी-बहुल ओमान में एक शिया मस्जिद में हुआ, जिसे स्थानीय रूप से इमाम अली मस्जिद के रूप में जाना जाता है, क्योंकि शिया मुसलमानों ने 7 वीं शताब्दी में उनके पोते हुसैन की मृत्यु के उपलक्ष्य में शोक की एक वार्षिक अवधि आशूरा मनाई थी। पैगंबर मुहम्मद। आशूरा के अवलोकन ने कभी-कभी कुछ देशों में सुन्नी और शिया मुसलमानों के बीच सांप्रदायिक तनाव पैदा कर दिया है, हालांकि आमतौर पर ओमान में नहीं। इस बीच, मस्कट में अमेरिकी दूतावास ने गोलीबारी के बाद सुरक्षा अलर्ट जारी किया है। दूतावास ने एक्स पर लिखा, “अमेरिकी नागरिकों को सतर्क रहना चाहिए, स्थानीय समाचारों पर नजर रखनी चाहिए और स्थानीय अधिकारियों के निर्देशों पर ध्यान देना चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *