विवादों के बीच कांग्रेस की युवा इकाई ने NEET UG की दोबारा परीक्षा कराने की मांग की…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- परीक्षा का संचालन करने वाली संस्था एनटीए को इस गड़बड़ी के बाद भारी आलोचना का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन और कानूनी कार्रवाई शुरू हो गई है। एनईईटी विवाद के बीच, पुणे सिटी यूथ कांग्रेस ने 18 जुलाई को बालगंधर्व चौक पर विरोध प्रदर्शन किया, केंद्र और राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) के खिलाफ नारे लगाए और एनईईटी-यूजी परीक्षा फिर से आयोजित करने का आह्वान किया। नकल और पेपर लीक के आरोपों से विवादों में घिरी इस साल 5 मई को आयोजित NEET-UG परीक्षा बहस का विषय बन गई है। परीक्षा का संचालन करने वाली संस्था एनटीए को इस गड़बड़ी के बाद भारी आलोचना का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन और कानूनी कार्रवाई शुरू हो गई है।

“सिस्टम में अनियमितताओं के कारण छात्र तनाव, चिंता और आत्मविश्वास की कमी का अनुभव कर रहे हैं। सरकार को ऐसे मामलों को हल्के में लेना बंद करना चाहिए, क्योंकि इसका सीधा असर छात्रों के करियर की संभावनाओं पर पड़ता है। अब से, छात्रों के हित में निर्णय लेने की जरूरत है, ”पुणे सिटी यूथ कांग्रेस के सचिव अजय चिकारा ने कहा। NEET-UG 2024 5 मई को 4,750 केंद्रों पर आयोजित किया गया था, जिसमें लगभग 24 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी। देश भर के सार्वजनिक और निजी विश्वविद्यालयों में एमबीबीएस, बीडीएस, आयुष और अन्य प्रासंगिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश एनईईटी-यूजी परीक्षा के परिणामों से निर्धारित होता है।

“वर्तमान में देश में कई घोटाले सामने आ रहे हैं और उनमें से एक NEET परीक्षा है जिसने लाखों छात्रों को प्रभावित किया है। हम इस घोटालेबाज सरकार की निंदा करते हैं।’ यूपीएससी से लेकर तलाथी भर्ती तक हर परीक्षा किसी न किसी विसंगति से भरी होती है। यह सरकार बिल्कुल भी गंभीर नहीं है. NEET परीक्षा फिर से आयोजित की जानी चाहिए और यह सिर्फ हमारी मांग नहीं है, बल्कि देश भर के छात्र और अभिभावक यही चाहते हैं। युवा कांग्रेस राज्य भर में अपना विरोध प्रदर्शन तेज करेगी, ”युवा कांग्रेस नेता अक्षय जैन ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *