जमशेदपुर के गोलमुरी भोजपुरी भवन में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर कवि सम्मेलन सह मुशायरा हुआ आयोजित…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क/जमशेदपुर:- अपने संचालन की शुरुआत में शोभा किरण जी ने इस संस्था के गठन के मुख्य उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शहर में मौजूद सभी उन साहित्यकारों को एक मंच पर एकत्रित करना है। जिसकी परिकल्पना शोभा किरण ‘इनायत’ की है।
इस कार्यक्रम में आमंत्रित कवि और शायर के रूप में गौहर अज़ीज़, शैलेन्द्र पांडेय ‘शैल’, श्यामल सुमन, लखन विक्रांत, रिजवान औरंगाबादी,शोभा किरण, सोनी सुगंधा, डाॅ संध्या सिन्हा ‘सूफ़ी’, निवेदिता श्रीवास्तव ‘गार्गी’, पूनम शर्मा ‘स्नेहिल’, साबिर नावादवी, मनीष सिंह ‘वंदन’, संतोष कुमार चौबे, विजय नारायण ‘बेरुका’, नज़ीर अहमद ‘नज़ीर’, हरि कुमार ‘सबा’, अजय ‘मुस्कान’, संजय स्नेही,औऱ जितेश तिवारी उपस्थित रहे। शहर के जाने माने प्रतिष्ठित कवि कवयित्री ,शायरों की मौजूदगी ने इस कार्यक्रम को ऊंचाई प्रदान की। एक से बढ़कर एक गीत ग़ज़ल की प्रस्तुति हुई। शोभा किरण की ग़ज़ल संग्रह ‘इनायत’ जिसका विमोचन 23 जुलाई को एटा अलीगंज में हुआ था,उन्होंने अपनी पुस्तक सभी आमंत्रित कवियों को भेँट की।
शहर के जाने माने शायर लखन “विक्रांत” जी का गुरु पूर्णिमा के सुअवसर पर शिष्य ‘अजय मुस्कान’ द्वारा सम्मानित किया गया। सम्मान स्वरूप उन्हें अंग वस्त्र के साथ-साथ आर्थिक राशि भी प्रदान किया गया।
अन्त में सभी से अन्य और किस तरह की योजना बनाई जाए,जिससे साहित्य का विस्तार हो उस पर चर्चा हुई और जल्द ही ऐसे विशिष्ट कार्यक्रम के आयोजन के संकल्प के साथ कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *