झारखंड और ओडिशा में स्थित टाटा स्टील के खनन स्थलों पर में स्तन कैंसर जागरूकता सत्र आयोजित

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क/नोआमुंडी/चाईबासा/जमशेदपुर:-

टाटा स्टील के समुदाय के सदस्यों और महिला कर्मचारियों के बीच स्तन कैंसर और उसके शुरुआती पहचान के बारे में जागरूकता बढ़ाने के प्रयास में, टाटा स्टील के ओर, माइन्स और क्वेरीज़ (ओएमक्यू) डिवीजन और टाटा ट्रस्ट्स द्वारा नोआमुंडी और जोडा में शुक्रवार को एक जागरूकता सत्र आयोजित किया गया, जिसमें इस क्षेत्र में लोगों के स्वास्थ्य के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया गया।

इस सत्र में टाटा स्टील के वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों (अधिकारी और गैर-अधिकारी) ने भाग लिया, जिसमें अनुबंध कार्यबल और आसपास के समुदाय की महिलाएं भी शामिल थीं। इस सत्र को डॉ. विनीता सिंह, जेनरल मैनेजर (डेजिगनेट), मेडिकल सर्विसेज, टाटा स्टील, जमशेदपुर और डॉ. अमिताभ कुमार उपाध्याय, कंसल्टेंट एवं इंचार्ज, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, टाटा मेन अस्पताल, जमशेदपुर द्वारा संचालित किया गया।

प्रसिद्ध कैंसर विशेषज्ञ डॉ. अमिताभ ने स्तन कैंसर से लड़ने में जागरूकता की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि शुरुआती पहचान से उपचार के परिणामों में काफी सुधार होता है और महिलाओं से नियमित जांच और आत्म-परीक्षण को प्राथमिकता देने का आग्रह किया।

डॉ. विनीता सिंह ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए नियमित स्वास्थ्य जांच और जागरूकता के महत्व को दोहराया।

नोआमुंडी में इस अवसर पर उपस्थित अन्य लोगों में टाटा स्टील के जेनरल मैनेजर (ओएमक्यू) अतुल कुमार भटनागर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी (ओएमक्यू) डॉ. धीरेंद्र कुमार, साथ ही स्थानीय ब्लॉक सदस्य और समुदाय के सदस्य शामिल थे।

सत्र का उद्देश्य प्रतिभागियों को शुरुआती पहचान, स्तन कैंसर के लक्षण और संकेत, और उपलब्ध उपचार विकल्पों के बारे में जानकारी के माध्यम से सशक्त बनाना था।

यह पहल टाटा स्टील की अपने कार्यबल और व्यापक समुदाय के भीतर स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *