राहुल गांधी ने दिल्ली कोचिंग सेंटर में हुई मौतों पर शोक किया व्यक्त…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- इस घटना को ”सिस्टम की सामूहिक विफलता” बताते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सरकारों की जिम्मेदारी है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर इलाके में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बाढ़ के कारण मारे गए तीन छात्रों की मौत पर शोक व्यक्त किया। इसे “सिस्टम की सामूहिक विफलता” बताते हुए, रायबरेली के सांसद ने कहा कि प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सरकारों की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, “दिल्ली में एक इमारत के बेसमेंट में जलभराव के कारण प्रतियोगी छात्रों की मौत बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। कुछ दिन पहले बारिश के दौरान बिजली का झटका लगने से एक छात्र की मौत हो गई थी। मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।”

लोकसभा में विपक्ष के नेता ने एक ट्वीट में कहा। “बुनियादी ढांचे का यह पतन सिस्टम की सामूहिक विफलता है। असुरक्षित निर्माण, खराब टाउन प्लानिंग और हर स्तर पर संस्थानों की गैरजिम्मेदारी की कीमत आम नागरिक अपनी जान गंवाकर चुका रहा है। सुरक्षित और आरामदायक जीवन हर नागरिक का अधिकार है और सरकारों की ज़िम्मेदारी, “उन्होंने कहा। ओल्ड राजिंदर नगर में राऊ के आईएएस स्टडी सर्कल के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों – तानिया सोनी (25), श्रेया यादव (25) और नेविन डाल्विन (28) की मौत हो गई। तहखाने में एक पुस्तकालय था जहाँ कई छात्र मौजूद थे। पुलिस ने कोचिंग सेंटर के मालिक अभिषेक गुप्ता और समन्वयक देशपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

उन पर गैर इरादतन हत्या और लापरवाही के आरोप के तहत मामला दर्ज किया गया है। ओल्ड राजिंदर नगर में राऊ के आईएएस स्टडी सर्कल के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों – तानिया सोनी (25), श्रेया यादव (25) और नेविन डाल्विन (28) की मौत हो गई। तहखाने में एक पुस्तकालय था जहाँ कई छात्र मौजूद थे। पुलिस ने कोचिंग सेंटर के मालिक अभिषेक गुप्ता और समन्वयक देशपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर गैर इरादतन हत्या और लापरवाही के आरोप के तहत मामला दर्ज किया गया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी घटना की निंदा की. उन्होंने ट्वीट किया, “हाल ही में पटेल नगर में बिजली का झटका लगने से एक छात्र की मौत हो गई। यह लापरवाही और कुप्रबंधन की पराकाष्ठा है कि जो बच्चे अपने सपनों को पूरा करने के लिए दूर-दूर से यहां आते हैं, उनसे उनकी जिंदगी छीन ली जा रही है।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “यह आपराधिक और गैर-जिम्मेदाराना है। जवाबदेही तय की जानी चाहिए और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जिन क्षेत्रों में प्रतियोगी छात्र रहते हैं, वहां हर निर्माण, हर गतिविधि जो अवैध और जीवन के लिए खतरा है, उसे सुधारा जाना चाहिए।” शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “राजेंद्र नगर में कोचिंग क्लास के बेसमेंट में पानी भरने के कारण अपनी जान गंवाने वाले 3 छात्रों के बारे में पढ़कर बहुत दुख हुआ। आशा है कि इस घोर लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों को कानून के दायरे में लाया जाएगा और दंडित किया जाएगा।” उनकी गैरजिम्मेदारी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *