स्टेशन मेन रोड पर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, मोहित होटल पर चला बुल्डोजर

Spread the love

जमशेदपुर । टाटानगर स्टेशन के मेन रोड पर स्थित मोहित होटल को आज रेलवे की ओर से तोड़ दिया गया है. कारण यह है कि टाटानगर रेलवे स्टेशन का विस्तार किया जा रहा है. मोहित होटल विस्तार की जद में ही रोड़ा अटका रहा था. इसके बाद ही इस दिशा में रेलवे की ओर से पहल की गई है. मोहित होटल को आज सुबह ही तोड़ा गया है. इस बीच रेलवे इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी बुल्डोजर के साथ-साथ पुलिस बल के साथ मौजूद थे.

टाटानगर रेलवे स्टेशन के आस-पास के जानकारों का कहना है कि मोहित होटल पांच दशक पहले बना हुआ था. इसे तोड़ा जाना पूरे ईलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. इसके पहले रेलवे की ओर से स्टेशन के सिंह होटल को जमींदोज किया गया था. तब सिंह होटल का कोर्ट से आदेश आया हुआ था. इसके बाद ही इस दिशा में पहल की गई.

बताया जा रहा है कि मोहित होटल को जमींदोज किए जाने के बाद स्टेशन और इसके आस-पास रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण कर सालों से रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गई है. अब उन्हें लग रहा है कि उनका आशियाना अब बचने वाला नहीं है. मोहित होटल ठीक स्टेशन के मेन रोड पर ही अवस्थित था. अभी तो कब्जा हटाओ अभियान की मात्र शुरूआत ही की गई है. आगे चलकर कई घरों पर बुल्डोजर चलाने की योजना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *