चतरा जिले की पुलिस की ओर से मौत के सौदागरों के खिलाफ चलाया जा रहा बड़ा अभियान.

Spread the love

चतरा:- झारखंड के चतरा जिले की पुलिस की ओर से मौत के सौदागरों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान एक साथ पांच थाना क्षेत्रों शुरू किया गया। इसमें पुलिस को भारी सफलता मिली है,ब्राउन शुगर, डोडा और गांजा के साथ राज्यीय और अंतरराज्यीय छह तस्करों की गिरफ्तारी हुई है। राजस्थान नंबर का एक ट्रक और 32 हजार रुपये जब्त किए गए हैं। यह विशेष छापेमारी अभियान पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन के निर्देश पर चलाया गया। अभियान सदर, गिद्धौर, प्रतापपुर और लावालौंग थाना क्षेत्र में चलाया गया।

लावालौंग थाना क्षेत्र से 13.10 क्विंटल डोडा बरामद हुआ है। डोडा राजस्थान भेजने की तैयारी थी। राजस्थान नंबर का ट्रक आरजे 19 जीसी 6256 पर डोडा लोड किया जा रहा था। छापेमारी दल मौके पर ही पहुंच गई और डोडा लदा ट्रक जब्त कर लिया।

मौके पर से राजस्थान के जोधपुर जिला अंतर्गत डांगियावास थाना क्षेत्र के विष्णुपुर गांव निवासी जोगा राम का पुत्र रामचंद्र जाट एवं नागौर जिले मेठता सिटी के हेतराम बिशनोई को हिरासत में लिया। पूछताछ में स्पष्ट हुआ कि डोडा राजस्थान लेकर जाने वाले थे। इधर गिद्धौर थाना पुलिस ने एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर 50 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ इटखोरी थाना क्षेत्र के पीतिज गांव निवासी दिपेश कुमार दांगी एवं कैलाश कुमार कुशवाहा को गिरफ्तार किया है। जबकि सदृ थाना पुलिस ने 2.200 ग्राम गांजा के साथ जांगी गांव निवासी सिकंदर साव तथा 1.250 ग्राम गांजा के साथ प्रतापपुर थाना पुलिस ने जोगियारा गांव निवासी रघुनाथ साव को गिरफ्तार किया है। सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि सभी तस्करों को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पूरे नेटवर्क तक पहुंचने के लिए पुलिस की टीम की ओर से लगातार पूछताछ की जा रही है। कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। इसको खंगाला जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *