आदित्यपुर नगर निगम सभी 35 वार्ड में पाइपलाइन सहित दो-दो डीप बोरिंग करें- पुरेंद्र, रिहायशी इलाकों में मोटराइज्ड पंप वाले टैंकर से जलापूर्ति हो

Spread the love

सरायकेला खरसावां:- आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह ने आदित्यपुर नगर निगम से मांग किया है कि भीषण गर्मी और पेयजल की गंभीर जल संकट को देखते हुए प्रत्येक वार्ड में पाइपलाइन सहित कम से कम दो- दो डीप बोरिंग किया जाएl उन्होंने नगर निगम से मांग किया कि अल्पकालीन निविदा निकालकर जल संकट का त्वरित समाधान किया जाए.

उन्होंने नगर निगम से कहा है कि पेयजल अथवा नागरिक सुविधा मद में अगर फंड न हो, तो आंतरिक संसाधन से यह कार्य युद्ध स्तर पर सुनिश्चित किया जाए, क्योंकि आम जनता पानी के लिए त्राहिमाम कर रही है. उन्होंने कहा कि रिहायशी इलाकों में भी पानी की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई हैl ज्यादातर निजी बोरिंग फेल हो गए हैं.

उन्होंने रिहायशी इलाकों में मोटराइज्ड पंप वाले टैंकर से जलापूर्ति किए जाने की मांग की है , क्योंकि रिहायशी इलाकों में ज्यादातर लोग कम से कम दो तल्ला मकान बना चुके हैं, ऐसे में पानी खुद से उठा कर दो मंजिला में ले जाना संभव नहीं हो पा रहा है.
उन्होंने गंभीर जल संकट वाले सभी वार्डों में समान रूप से टैंकर से जलापूर्ति किए जाने की मांग की है, साथ ही टैंकर जाने के समय और स्थान सर्वजनिक किए जाने की भी मांग की है. पुरेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि 15 दिनों के अंदर पेयजल संकट दूर करने के लिए नगर निगम प्रभावी कदम उठावे अन्यथा जनहित में लोकतांत्रिक तरीके से जोरदार जन आंदोलन चलाने के लिए आदित्यपुर विकास समिति बाध्य हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *