आदित्यपुर थाना पुलिस ने एटीएम लूट की बड़ी घटना को अंजाम देने जा रहे तीन लुटेरों को धर दबोचा

Spread the love

अदित्यपुर: सरायकेला- खरसावां जिला के आदित्यपुर थाना पुलिस ने एटीएम लूट की बड़ी घटना को टाल दिया है. जहां शुक्रवार की देर रात करीब 1:30 बजे के आसपास मिले गुप्त सूचना के आधार पर अदित्यपुर थाना प्रभारी राजन कुमार ने अपने जांबाज अधिकारी राजू राणा, हवलदार सुरेंद्र यादव, टाईगर मोबाइल के जवानों के साथ टाटा- कांड्रा मुख्य मार्ग पर स्थित शिवरंजनी अपार्टमेंट परिसर में स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम को लुटने से बचा लिया.

थाना प्रभारी के चतुराई नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों ने चारो ओर जगह की घेराबंदी कर तीन एटीएम लुटेरों को धर दबोचा. गिरफ्त में आए तीन में से दो लुटेरे आरआईटी थाना क्षेत्र के बताए जा रहे हैं, जिसका नाम रंजीत झा एवं परमजीत सिंह बताया जा रहा है, जबकि एक का नाम दीपक सिंह है जो एस टाइप का रहनेवाला बताया जा रहा है.

वही थाना प्रभारी राजन कुमार ने बताया कि जैसे ही उन्हें एटीएम में चोरी की सूचना मिली उन्होंने तत्काल अपने ऑफिसरों के साथ आशियाना चौक से लेकर एस टाइप चौक तक घेराबंदी कर दी. जगह- जगह टाइगर मोबाइल के जवानों को लगा दिया और एएसआई राजू राणा के साथ खुद शिवरंजनी अपार्टमेंट पहुंचे. जहां एचडीएफसी बैंक के एटीएम में घुसे तीन चोरों को धर दबोचा. उन्होंने बताया कि इससे पूर्व उनके द्वारा एक और एटीएम में चोरी का प्रयास किया गया. जहां असफल होने के बाद उन्होंने एचडीएफसी बैंक के एटीएम पर निशाना साधा, हालांकि यहां वे विफल रहे और पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

बता दे एटीएम में बैंक का सिक्योरिटी गार्ड नहीं होने पर थाना प्रभारी ने कड़ी आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि कई बार बैंकों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में बैंकों में रात्रि सेवा के दौरान गार्ड रखने की नसीहत दी गई है, बावजूद इसके बैंक नियमों की अनदेखी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि शनिवार को बैंकों के अधिकारियों के साथ बैठक कर बाते की जाएगी और एटीएम में गार्ड रखने को लेकर उन्हें दिशा निर्देश दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *