झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता करेंगे आंदोलन।

Spread the love

रांची:-सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकीलों को ही हाई कोर्ट का जज नियुक्त करने के सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के प्रस्ताव और नए हाई कोर्ट परिसर में वकीलों के लिए पर्याप्त चैंबर की व्यवस्था नहीं किए जाने पर झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता आंदोलन शुरू करेंगे,इसके लिए हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन ने दो सितंबर को सभी सदस्यों की आम बैठक बुलाई है। यह वर्चुअल बैठक शाम छह बजे होगी।

एसोसिएशन की ओर से नोटिस में कहा गया है कि हाल के दिनों में सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पास किया है। इसमें कहा गया है कि देश के सभी हाई कोर्ट में अब सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकीलों को ही जज नियुक्त किया जाना चाहिए। यह प्रस्ताव पास कर एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट को भी भेज दिया है और झारखंड हाई कोर्ट के लिए तीन नामों की सिफारिश भी कर दी है।

झारखंड हाई कोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष ऋतु कुमार, महासचिव नवीन कुमार और कोषाध्यक्ष धीरज कुमार ने इस प्रस्ताव का विरोध किया है और इसे अनुचित तथा अव्यवहारिक बताया है। तीनों ने एक संयुक्त पत्र जारी कर इसका विरोध करने का निर्णय लिया है और सभी सदस्यों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *