आखिर क्यू 1 जून को होने वाली इंडिया ब्लॉक की बैठक में शामिल नहीं होगी ममता बनर्जी

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- ममता बनर्जी 1 जून को इंडिया ब्लॉक की बैठक में शामिल नहीं होंगी, उन्होंने राज्य में चुनाव और चक्रवात रेमल राहत का हवाला दिया है, 1 जून को कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल की नौ सीटों पर मतदान होगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि वह इंडिया ब्लॉक की बैठक में शामिल नहीं होंगी। वह 1 जून को दिल्ली में बैठक करेंगी क्योंकि वह राज्य में चुनावों में व्यस्त रहेंगी और चक्रवात रेमल के कारण।

कोलकाता में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, “इंडिया ब्लॉक ने पहले कहा था कि वे 1 जून को एक बैठक करेंगे। मैंने उनसे कहा कि मैं नहीं जा सकता क्योंकि हमारे यहां अभी भी कुछ अन्य राज्यों की तरह चुनाव होंगे। कैसे?” क्या मैं एक तरफ चक्रवात और राहत केंद्र और दूसरी तरफ चुनाव लेकर जा सकता हूं?” उन्होंने कहा, “मेरी प्राथमिकता लोगों के लिए राहत सुनिश्चित करना है। मैं यहां एक बैठक कर रही हूं, लेकिन मेरा दिल प्रभावित लोगों के साथ है।” पश्चिम बंगाल में एक जून को नौ सीटों पर वोटिंग होगी, जिसमें दो सीटें कोलकाता कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर शामिल हैं। इस चरण में ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक मतदान करेंगे।

राज्य में जिन अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होना है उनमें जादवपुर, दम दम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर और डायमंड हार्बर शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि इंडिया ब्लॉक ने 1 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिस दिन लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का मतदान होगा। इंडिया ब्लॉक के सभी गठबंधन सहयोगियों को बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है, जो चुनाव परिणाम घोषित होने से 4 दिन पहले राष्ट्रीय राजधानी में होगी।

इंडिया ब्लॉक के सभी गठबंधन सहयोगियों को बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है, जो चुनाव परिणाम घोषित होने से 4 दिन पहले राष्ट्रीय राजधानी में होगी। सूत्रों ने बताया कि यह बैठक लोकसभा चुनाव में गठबंधन के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए उसके भविष्य के कदमों की समीक्षा और चर्चा के लिए बुलाई गई है।

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में सीट-बंटवारे की चर्चा से किनारा कर लिया और राज्य कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी के साथ तीखी जुबानी जंग देखने को मिली। हालाँकि, ममता बनर्जी ने कहा है कि परिणाम घोषित होने के बाद वह इंडिया ब्लॉक को बाहर से समर्थन देने के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *