‘कमजोर कड़ी’ को ठीक करने के बाद, कोलकाता नाइट राइडर्स में तीसरे आईपीएल खिताब की भूख बढ़ गई है

Spread the love

शुक्रवार को मुंबई इंडियंस (एमआई) के गढ़ वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2024 में अपनी सातवीं जीत के साथ, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने न केवल प्लेऑफ में जगह बनाई, बल्कि अपने अभियान में अब तक की एक कमजोर कड़ी को भी ठीक कर लिया। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का फॉर्म.ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर, जिसके लिए केकेआर ने आईपीएल नीलामी में अपनी जेबें ख़ाली कीं, जिससे वह 24.75 करोड़ रुपये में अब तक का सबसे महंगा खिलाड़ी बन गया, उसने आखिरकार कोलकाता की 24 रन की जीत में 4/33 के मैच विजेता स्पैल के साथ अपने मूल्य टैग के साथ न्याय किया। बोर्ड पर निम्न-बराबर 169 लगाना।

स्टार्क के जादू ने मुंबई इंडियंस की रन-चेज़ की कमर तोड़ दी, जो 18.5 ओवर में 145 रन पर ऑलआउट हो गई। वानखेड़े स्टेडियम में केकेआर की 12 साल में पहली जीत है।शुक्रवार से पहले, स्टार्क ने 8 मैचों में सिर्फ सात विकेट लिए थे, और उनका खराब फॉर्म उन प्रमुख चिंताओं में से एक था जिसे केकेआर को टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण से पहले ठीक करने की उम्मीद थी।

“मिशेल स्टार्क की फॉर्म में वापसी के बाद केकेआर अब एक ‘खतरनाक’ (खतरनाक) टीम की तरह लग रही है। उनके पास तेज गेंदबाजी में सिर्फ एक कमजोर कड़ी थी, जो मिशेल स्टार्क की गेंदबाजी थी। जिस तरह से उन्होंने टिम डेविड को गेंदबाजी की, उसकी सराहना की जानी चाहिए,” पूर्व विश्लेषण एक उपयोगकर्ता द्वारा ‘एक्स’ पर पोस्ट किए गए वीडियो में भारत के तेज गेंदबाज इरफ़ान पठान।वेंकटेश लायर (52 गेंदों पर 70 रन) केकेआर के लिए बल्ले से स्टार थे और उन्होंने मनीष पांडे (31 गेंदों पर 42 रन) के साथ 83 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिसके बाद एमआई ने सातवें ओवर में 57/5 पर मेहमान टीम को बांध दिया। .

इरफान ने उस समय एमआई के कप्तान हार्दिक पंड्या द्वारा मैदान पर लिए गए कुछ फैसलों पर भी सवाल उठाए।

इरफान ने कहा, “कागज पर यह इतनी अच्छी टीम थी, लेकिन इसे अच्छे से प्रबंधित नहीं किया गया। हार्दिक पंड्या की कप्तानी को लेकर जो सवाल उठाए जा रहे थे, वे बिल्कुल सही थे।””जब आपने केकेआर के पांच विकेट सिर्फ 57 रन पर गिरा दिए थे, तो नमन धीर को लगातार तीन ओवर देने की कोई जरूरत नहीं थी। आपको अपने मुख्य गेंदबाजों को शामिल करना चाहिए था, लेकिन आपने अपने छठे गेंदबाज से तीन ओवर कराए। इससे वेंकटेश लायर और मनीष पांडे ने मिलकर साझेदारी की… जहां आप केकेआर को 150 रन पर आउट कर सकते थे, उन्होंने 170 रन बना लिए और यही अंतर साबित हुआ,” पठान ने कहा।

इस जीत ने केकेआर को 10 मैचों में सात जीत के साथ अंक तालिका में नंबर 2 पर पहुंचा दिया, जबकि एमआई 10 टीमों की तालिका में नौवें स्थान पर बनी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *