अजित पवार ने नकारात्मक मानसिकता के लिए विपक्ष पर पलटवार किया…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- अजित पवार अपनी पार्टी के लोगों को विकास समर्थक बयान देते हैं, अपने आलोचकों को चुनौती देते हुए एक वीडियो जारी करते हैं और अपनी उपलब्धियां गिनाते हैं।
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजीत पवार ने विपक्ष पर उनकी “आलोचनात्मक और नकारात्मक” मानसिकता के लिए हमला किया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्होंने कभी अपनी पार्टी नहीं बदली और हमेशा विकास को प्राथमिकता दी है। 4 जुलाई को सोशल मीडिया पर एक वीडियो बयान जारी करते हुए, श्री पवार ने कहा कि कुछ लोग “केवल नकारात्मक देखते हैं।”
एक मंत्री के रूप में अपनी उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा, “विकास मेरी राजनीति का प्राथमिक आदर्श वाक्य रहा है। मैंने हमेशा अपने राज्य के लोगों को प्राथमिकता दी है और सुनिश्चित किया है कि शासन और प्रशासन के माध्यम से उनके जीवन को बेहतर बनाया जा सके। इस बजट में, मैं हमने घोषणा की है कि हमारी सरकार सीधे मासिक हस्तांतरण के माध्यम से माझी लड़की बहिन योजना के तहत 21 से 60 वर्ष की प्रत्येक लाभार्थी महिला को 1,500 रुपये प्रदान करेगी। हम 44 लाख किसानों के बिजली बिल माफ कर रहे हैं प्याज किसानों को प्रति क्विंटल। यह कपास और सोयाबीन उगाने वाले किसानों को दी जा रही ₹5,000 प्रति एकड़ की सब्सिडी के अतिरिक्त है, वास्तव में, पिछले साल हमने धान किसानों को प्रति हेक्टेयर 20,000 रुपये का बोनस दिया था,” श्री पवार ने कहा ।
29 जून को, श्री पवार ने 20,051 करोड़ राजस्व घाटे का बजट पेश किया, जिसमें उन्होंने महिलाओं और किसानों के लिए 80,000 रुपये से अधिक के बजट की घोषणा की। उन्होंने गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) परिवारों को प्रति वर्ष तीन मुफ्त एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराने के प्रस्ताव के बारे में भी बताया। “हमारी सरकार महाराष्ट्र में व्यवसाय स्थापित करने के लिए 25,000 लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी और साथ ही कौशल-प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत युवाओं को प्रति वर्ष ₹10,000 की अतिरिक्त छात्रवृत्ति प्रदान करेगी। हमने निर्माण के लिए ₹7,600 करोड़ की अधिशेष धनराशि स्वीकृत की है और अगले तीन महीनों में राज्य राजमार्गों और ग्रामीण सड़कों की मरम्मत, “श्री पवार ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *