अखिल भारतीय साहित्य परिषद, बिहार राज्य की सचिव डॉक्टर मीनाक्षी मीनल जमशेदपुर के दो दिवसीय साहित्यिक दौरे पर , साहित्यकार मुकेश रंजन के पुस्तक विमोचन में होंगी शामिल …

Spread the love

जमशेदपुर :- अखिल भारतीय साहित्य परिषद, बिहार राज्य की सचिव डॉक्टर मीनाक्षी मीनल जमशेदपुर के दो दिवसीय साहित्यिक दौरे पर हैं । वे यहां कवि साहित्यकार संपादक मुकेश रंजन की किताब “अप्रतिम-2” के लोकार्पण में आईं हुई हैं । “अप्रतिम-2” का लोकार्पण 8 जनवरी शाम चार बजे होटल बुलेवर्ड, बिस्टुपुर में होगा । डॉक्टर मीनाक्षी मीनल इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि हैं ।
वे यहां पर जानेमाने कवि साहित्यकार संपादक मुकेश रंजन की किताब “अप्रतिम-2” के लोकार्पण में आईं हुई हैं । “अप्रतिम-2” का लोकार्पण 8 जनवरी शाम चार बजे होटल बुलेवर्ड, बिस्टुपुर में होगा । डॉक्टर मीनाक्षी मीनल इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होंगी।
ज्ञात हो कि डॉक्टर मीनाक्षी का जन्म एक समृद्ध परिवार में 31 दिसंबर 1982 को हुआ । उन्होंने बी एड, एम ए हिंदी, हिंदी पत्रकारिता एवं जनसंचार में डिप्लोमा, मानवाधिकार में सर्टिफिकेट कोर्स इत्यादि किया है । इन्होंने आधुनिक हिंदी काव्य में सीता चरित्र का निरूपण विषय पर बी आर ए विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर से पी एच डी की है । इन्होंने कविता, आलेख, निबंध, रिपोतार्ज, संस्मरण, आलोचना आदि अनेक विधाओं पर लिखा है । राष्ट्रीय स्तर की अनेक पत्र पत्रिकाओं में निरंतर इनकी रचनाओं का प्रकाशन होता रहा है । दूरदर्शन के विभिन्न केंद्रों से प्रसारण, राष्ट्रीय सेमिनारों में सहभागिता ,  साहित्यिक, राजनीतिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में राष्ट्रीय स्तर पर मंच संचालन एवं सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय सहभागिता रही है । संप्रति के तौर पर अखिल भारतीय साहित्य परिषद की उत्तर बिहार प्रान्त की सचिव के पद पर कार्यरत, मुजफ्फरपुर निवास स्थान, वहीं पर सरकारी स्कूल में शिक्षिका के तौर पर कार्यरत है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *