जेसीपी एंप्लाइज यूनियन की वार्षिक आम सभा संपन्न , सर्वसम्मति से राकेश्वर पांडे जी पुन: चुने गए यूनियन के अध्यक्ष , पूरी कमेटी गठित करने के लिए सर्वसम्मति से किए गए अधिकृत

Spread the love

जमशेदपुर : जेसीपी एंप्लाइज यूनियन नुवोको सीमेंट की वार्षिक आम सभा जोजोबेरा सीमेंट प्लांट परिसर स्थित यूनियन कार्यालय में संपन्न हुई l सर्वप्रथम पिछले कुछ वर्षों में कंपनी के दिवंगत कर्मचारियों एवं वरिष्ठ ट्रेड यूनियन नेताओं के स्मृति में 2 मिनट का मौन रखकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।  यूनियन के डिप्टी प्रेसिडेंट विनय त्रिवेदी ने उपस्थित सभी लोगों को स्वागत करते हुए स्वागत भाषण दिया l

इसके उपरांत यूनियन के अध्यक्ष  राकेश्वर पांडे जी ने अध्यक्षीय भाषण देते हुए यूनियन की उपलब्धियों एवं कर्मचारी हित में किए गए कार्यों के बारे में विस्तार पूर्वक सभी कर्मचारियों को जानकारी दी । उन्होंने कहा यूनियन ने पिछले 2 वर्षों के अंदर पिछला वेतन समझौता एवं कर्मचारी पुत्रों की नियोजन संबंधी नीति एवं 35 वर्षों के लिए लोंग सर्विस अवॉर्ड सहित कई अन्य उपलब्धियां हासिल की ।  इसके अलावा यहां के कर्मचारियों के लिए सामाजिक सुरक्षा की जो स्कीम है वह भी सबसे बेहतरीन है ।  पिछले कुछ वर्षों में दो कर्मचारी पुत्रों की भी नियुक्ति हुई है l यह सारी उपलब्धियां आप सभी कर्मचारियों के सहयोग से ही संभव हो पाया है।  आज भी जोजोबेरा सीमेंट प्लांट के कर्मचारी और उनका वेतन हिंदुस्तान के सभी सीमेंट कंपनियों से और बहुत ही बेहतरीन है । जिसकी मिसाल राष्ट्रीय स्तर पर दी जाती है ।  उन्होंने कर्मचारियों से आग्रह किया कि आगे भी आप सभी इसी तरह से अपनी आपसी एकता को बनाए रखते हुए कंपनी के हित में कार्य करते करें ।

इसके उपरांत यूनियन के महामंत्री विजय खान ने सचिव प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए यूनियन की उपलब्धियों को विस्तार पूर्वक कर्मचारियों के बीच रखा । तत्पश्चात कोषाध्यक्ष पीवीआर मूर्ति ने यूनियन की वित्तीय स्थिति की विस्तार पूर्वक जानकारी सभी कर्मचारियों को दी ।

इसके उपरांत अजेंडा के अनुसार यूनियन के द्वारा नियुक्त चुनाव पदाधिकारी झारखंड इंटक के उपाध्यक्ष विनोद राय ने चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ की ।  सभी कर्मचारियों से चुनाव पर उनका मंतव्य एवं विचार मांगा l यूनियन के डिप्टी प्रेसिडेंट विनय त्रिवेदी ने पुन: राकेश्वर पांडे जी को अगले कार्यकाल के लिए बतौर मानद सदस्य कोप्ट करने का प्रस्ताव रखा l जिसका समर्थन पीवीआर मूर्ति एवं विजय खान ने किया .  उपस्थित सभी कर्मचारियों ने करतल ध्वनि के साथ सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव को पारित किया ।

तदुपरांत पुन: राकेश्वर पांडे जी को अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव संजीव श्रीवास्तव ने लाया जिसका समर्थन संजीव कुमार सिंह एवं विजय देव ने किया ।  जिसका उपस्थित समस्त कर्मचारियों ने करतल ध्वनि से सर्वसम्मति के साथ पारित किया ।

उसके उपरांत विजय खान ने राकेश्वर पांडे जी को यूनियन की पूरी कार्यकारिणी का गठन करने के लिए अधिकृत करने का प्रस्ताव लाया इसका समर्थन रणवीर कर्मकार एवं विकास महतो आनंद कुमार ने किया ।  जिसे सर्वसम्मति से उपस्थित सभी कर्मचारियों ने पारित किया । उसके साथी चुनाव की प्रक्रिया समाप्त हुई एवं राकेश्वर पांडेय जी को पुन: छठी बार जेसीबी एम्पलाइज यूनियन के अध्यक्ष बने एवं उन्हें यूनियन की पूरी कार्यकारिणी को अगले कुछ दिनों के अंदर गठित करने के लिए अधिकृत कर दिया गया ।  इसके उपरांत सभी लोगों ने फूल माला से अध्यक्ष नवनियुक्त अध्यक्ष राकेश्वर पांडे जी को स्वागत एवं अभिनंदन किया एवं उन्हें शुभकामनाएं दी ।

इस अवसर पर नवनियुक्त अध्यक्ष राकेश्वर पांडे जी ने इस मौके पर वार्षिक आम सभा में उपस्थित सभी कर्मचारियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आप सभी के इस प्रेम और सम्मान का मैं ऋणी हूं ।  एक बार पुनः आप लोगों ने मुझ पर विश्वास किया ।  आप सबों को विश्वास दिलाता हूं कि जोजोबड़ा सीमेंट प्लांट में आने वाले दिनों में किसी भी तरह की समस्याएं हम लोगों के लिए चुनौती नहीं बनेंगे l हम सारे लोग मिलजुलकर के कर्मचारी हित में आगे काम करते हुए कारखाना एवं यूनियन दोनों को मजबूत करने का काम करेंगे।

अंत में संजीव श्रीवास्तव ने उपस्थित सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए अपना बहुमूल्य समय देने के लिए उनका आभार प्रकट किया ।

आम सभा में मुख्य रूप से संजीव कुमार सिंह सुनील शुक्ला विजय देव रणवीर कर्मकार आनंद कुमार पीवीआर मूर्ति सुधाकर पांडे विकास चंद्र महतो कैसियस राव विनोद प्रसाद सुनील कुमार शंकर बारिक के के हादसा राजेश कुजुर रतन कुमार शर्मा विजय कुमार तरुण कुमार धर एमपी थापा सुदर्शन कांडिल गुरजीत सिंह अनिल कुमार सिंह दीपक चौधरी a.s. राव गुरविंदर सिंह रमेश चंद्र कुंडू चंदन बेरा सहित कई अन्य कर्मचारी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *