विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के दिशा-निर्देश के आलोक में जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में एंटी-रैगिंग सेल का गठन किया गया है

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- प्राचार्य डॉ० अमर सिंह ने अपने कार्यालय से एन्टी-रैगिंग सेल बनाने संबंधी अधिसूचना जारी की है। महाविद्यालय एन्टी-रैगिंग सेल के अध्यक्ष डॉ० अमर सिंह है जबकि डॉ० प्रभात कुमार सिंह को को-ऑर्डिनेटर नियुक्त किया है। वहीं डॉ अन्तरा कुमारी, डॉ अशोक कुमार रवानी, श्री ब्रजेश कुमार, डॉ रविशंकर प्रसाद सिंह एवं श्री फ्लोरेंस बेक इसके सदस्य बनाएं गए हैं।

एन्टी-रैगिंग सेल महाविद्यालय परिसर में यह सुनिश्चित करेगा कि विद्यार्थियों के बीच किसी भी प्रकार का रैगिंग न हो। सेल का महत्वपूर्ण कार्य विद्यार्थियों एवं अभिभावकों में रैगिंग को लेकर जागरूकता लाना है।

इस संबंध में प्राचार्य डॉ० अमर सिंह ने कहा कि जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज पूर्ण रूप से *रैगिंग मुक्त कैंपस* है। महाविद्यालय जल्द ही विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा जारी एन्टी-रैगिंग परिनियम 2009 के तहत महाविद्यालय के समस्त विद्यार्थियों से शपथ-पत्र लेगी की वे अपने अध्ययन काल मे रैगिंग जैसे कृत्य में संलिप्त नहीं होंगें। प्राचार्य ने कहा कि यदि कोई भी विद्यार्थी महाविद्यालय परिसर में रैगिंग करते हुए पकड़ा जाता है या सेल को कोई सूचना देता है तो दोषी विद्यार्थी के विरूद्ध महाविद्यालय उचित एवं विधिसम्मत कार्यवाही करेगा।

को-ऑर्डिनेटर डॉ० प्रभात कुमार सिंह ने एन्टी-रैगिंग जागरूकता के लिए महाविद्यालय के वेबसाइट में ऑनलाइन फर्म एवं परिनियम की प्रति उपलब्ध करा दिया है और सूचना जारी कर विद्यार्थियों से शपथपत्र ऑनलाइन भरने का निर्देश दिया है। महाविद्यालय परिसर में रैगिंग की सूचना को-ऑर्डिनेटर को हेल्पलाइन नम्बर 06572228176 पर दिया जा सकता है।

एन्टी-रैगिंग सेल जल्द ही महाविद्यालय में नवनामांकित छात्र-छात्राओ के लिए *एन्टी-रैगिंग जागरूकता* से संबंधित कार्यशाला का आयोजन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *