मुहर्रम पर असामाजिक तत्वों पर रहेगी नजर, पुराने रूट से ही जुलूस निकालने की अपील…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क/जमशेदपुर:- मुहर्रम को ध्यान में रखते हुए आज साकची के रवींद्र भवन सभागार में जिले के शांति समिति के सदस्यों के साथ एक विशेष बैठक जिले के डीसी अनन्य मित्तल और एसएसपी किशोर कौशल की ओर से की गई। बैठक में उप विकास आयुक्त मनीष कुमार, सिटी सह ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग, एडीएम(एसओआर) महेन्द्र कुमार, निदेशक एनईपी अजय साव, एसडीएम घाटशिला, एलआरडीसी, जिला स्तरीय अन्य विभागीय पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक, थाना प्रभारी बैठक में मौजूद थे।

बैठक में मुहर्रम समिति के सभी लाइसेंसधारी मौजूद थे। पेयजल, बिजली तथा अन्य मूलभूत सुविधाओं की समस्याओं को सुनते हुए उचित पहल को लेकर आश्वस्त किया गया। जिला के वरीय पदाधिकारियों द्वारा सभी मुहर्रम समितियों को निर्देशित किया गया कि जुलूस मार्ग का विचलन नहीं करें। जिस मार्ग से जुलूस निकलता रहा है उसी से निकालें।

प्रशासन एवं पुलिस के पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि जिस मार्ग से मुहर्रम का जुलूस निकाला जाएगा, उसका पूर्व में सत्यापन कर लें। जिले में शांति एवं विधि व्यवस्था बनाये रखने हेतु पर्याप्त संख्या में दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी, पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति रहेगी। शांति एवं साम्प्रदायिक सद्भाव के वातावरण में त्योहार मनाये जाने की अपील की गई। जुलूस निकाले जाने के दिशा-निर्देशों एवं अन्य प्रशासनिक व्यवस्थाओं से सभी को अवगत कराया गया।

सभी मुहर्रम समितियों को अपने 20-20 वॉलंटियर की सूची संबंधित थाना प्रभारी से साझा करने, असामाजिक तत्वों पर निगरानी को लेकर सक्रिय कमिटी मेंबर को दायित्व दिए जाने की बात कही गई। सोशल मीडिया पर यदि किसी तरह की झूठी खबर या अफवाह फैलाई जाती है तो अविलंब इसकी सूचना नजदीकी थाना या प्रशासनिक पदाधिकारियों को देने की अपील की गई।

संवेदनशील स्थानों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। सोशल मीडिया पर विशेष टीम नजर रखेगी। ताकि किसी भी प्रकार से सामाजिक सौहार्द के वातावरण को कोई शरारती तत्व बिगाड़ नहीं पायें। बाइकर्स गैंग तथा नशापान कर हुड़दंग मचाने वालों के विरूद्ध भी सख्ती का निर्देश दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *