अनुपमा और झनक शीर्ष स्थान पर कायम; ‘गुम है किसी के प्यार में’ तीसरे स्थान पर है

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क:- भारत के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टेलीविजन शो की हालिया रैंकिंग सामने आ गई है और “अनुपमा” ने अपनी अग्रणी स्थिति बरकरार रखी है। यह शो अपनी शुरुआत के बाद से लगातार शीर्ष स्थान पर बना हुआ है, हालांकि दर्शकों की संख्या में कभी-कभार उतार-चढ़ाव देखने को मिला है।इस हफ्ते के टीआरपी चार्ट में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं, हालांकि पिछले हफ्ते की रेटिंग के मुकाबले कई शो अपनी पोजीशन पर स्थिर बने हुए हैं। “अनुपमा” और “झनक” ने सभी चैनलों पर शीर्ष दो स्थान हासिल किए हैं।

रूपाली गांगुली और गौरव खन्ना के शो ‘अनुपमा’ ने इस हफ्ते की टीआरपी लिस्ट में टॉप स्थान हासिल किया है। चल रही कहानी सार्वजनिक मांग के कारण अनुपमा को खाना पकाने की प्रतियोगिता में वाइल्ड कार्ड प्रविष्टि प्राप्त करने पर केंद्रित है। इस बीच, श्रुति और आध्या अनुपमा से परेशान हो जाती हैं, उन्हें डर होता है कि वह अनुज के साथ फिर से जुड़ रही है।दुर्भाग्य से, आध्या को बचाने की कोशिश करते समय श्रुति को गुंडों ने गोली मार दी थी। फिलहाल, अनुपमा पूरी लगन से श्रुति की देखभाल कर रही है और उसके जल्द ठीक होने की उम्मीद कर रही है।

दूसरे स्थान पर हिबा नवाब और क्रुशाल आहूजा की झनक हैं। मुख्य जोड़ी के प्रदर्शन और कहानी ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। शो की वर्तमान कहानी के अनुसार, अनिरुद्ध अर्शी के साथ अपनी शादी को आगे बढ़ाने की रणनीति बना रहा है। साथ ही झनक ने अनिरुद्ध की जिंदगी से जाने का फैसला ले लिया है. आगामी एपिसोड में, झनक को अनिरुद्ध का घर छोड़ते हुए, अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करते हुए दिखाया जाएगा।”गुम है किसी के प्यार में” ने “ये रिश्ता क्या कहलाता है” को पछाड़कर फिर से तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। यह पिछले सप्ताह चौथे स्थान पर खिसक गया था, लेकिन अब तीसरे स्थान पर वापस आ गया है, जिससे प्रशंसकों को इसके मूल शीर्ष 2 स्थान पर फिर से लौटने की उम्मीद है। वर्तमान कहानी सावी पर केंद्रित है जो अपने परिवार के सदस्य की मौत में ईशान की संलिप्तता के बारे में एक महत्वपूर्ण सच्चाई की खोज करती है। इस रहस्योद्घाटन ने सावी पर गहरा प्रभाव डाला, जिससे उसे भोसले घर छोड़ना पड़ा। उसने ईशान का भी विरोध किया और उसे धोखा देने के लिए थप्पड़ मारा।इस हफ्ते ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ ने चौथी पोजीशन हासिल की है. वर्तमान कहानी अभिरा के पोद्दार हाउस छोड़ने पर केंद्रित है, जिससे उथल-पुथल मच जाती है क्योंकि माधव अभिरा को जाने की अनुमति देने के लिए कावेरी के प्रति गुस्सा व्यक्त करता है। आने वाले एपिसोड में अभिरा पोद्दार के घर वापस आ जाएगी लेकिन एक शर्त के साथ।

पांचवें स्थान का दावा करने वाला “इमली” है, जिसमें अद्रिजा रॉय और साई केतन राव हैं। शो ने लगातार रेटिंग बरकरार रखी है।चल रही कहानी में, इमली को बार में वापस जाने और एक गायिका के रूप में प्रदर्शन करने के लिए मजबूर किया जाता है। अगर इमली बात मानने से इनकार कर देती है, तो इससे बुलबुल की शादी खतरे में पड़ सकती है। यह स्थिति संभावित परिणामों से बचने के लिए उसे बार में प्रदर्शन करने का विकल्प चुनने के लिए मजबूर करती है।

छठे स्थान पर “शिव शक्ति तप त्याग तांडव” है, जो भगवान शिव और देवी पार्वती के जीवन और शिक्षाओं पर केंद्रित एक पौराणिक श्रृंखला है। इस परियोजना में राम यशवर्धन और सुभा राजपूत मुख्य भूमिका में हैं।’उड़ने की आशा’ सातवें स्थान पर है। शो की वर्तमान कहानी सैली और सचिन पर केंद्रित है जो शादी के बाद अपने अलग-अलग व्यक्तित्वों के बीच सामंजस्य बिठाने की कोशिश कर रहे हैं। शो में कंवर ढिल्लन और नेहा हरसोरा मुख्य भूमिका में हैं।

पिछले हफ्ते की रेटिंग में अपनी निरंतरता बरकरार रखते हुए “मंगल लक्ष्मी” आठवें स्थान पर बनी हुई है। चल रही कहानी मंगल द्वारा अपनी बहन लक्ष्मी की शादी कार्तिक के साथ तय करने के प्रयासों पर केंद्रित है।जब तैयारियां चल रही थीं, कार्तिक ने लक्ष्मी से शादी करने के लिए अपनी अनिच्छा व्यक्त की। इस शो में दीपिका सिंह, सानिका अमित और नमन शॉ सहित अन्य कलाकार हैं।

इस हफ्ते भी ‘कुंडली भाग्य’ ने पिछले हफ्ते की तरह ही स्थिति बरकरार रखी है. इस शो में श्रद्धा आर्या, शक्ति आनंद, पारस कलनावत, सना सैय्यद और बसीर अली जैसे कलाकार शामिल हैं।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ टीआरपी चार्ट पर 10वें स्थान पर रहा। कलाकारों में दिलीप जोशी, सचिन श्रॉफ, मुनमुन दत्ता और अन्य जैसे प्रमुख कलाकार शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *