सेना में बहाली के नाम पर दलाली के आरोप में गिरफ्तार।

Spread the love

रामगढ़:-भारतीय सेना में बहाली के लिए दलाली करने के आरोप में गिरफ्तार पंजाब के युवक को आज जेल भेजा जाएगा। रामगढ़ थाने में मिलिट्री विजिलेंस के अधिकारी प्राथमिकी दर्ज कराने की तैयारी में जुटे हैं।रामगढ़ में सेना में बहाली में दलाली का यह नया मामला नहीं है। सेना में बहाली करने के नाम पर युवकों से ठगने वाले कई दलाल पूर्व में जेल जा चुके हैं। एक साल पहले भी सेना बहाली में दलाली करने के मामले में रामगढ़ का एक और पंजाब के दो युवक जेल की हवा खा चुके हैं। यह ग़लत धंधे का तार पंजाब, हरियाणा और दिल्ली से जुड़ा है।

उल्लेखनीय है कि पैसा लेकर भारतीय सेना में बहाली कराने के आरोप में मंगलवार को पंजाब निवासी गुलजिंदर सिंह को रामगढ़ के एक होटल से सेंट्रल कमांड आर्मी इंटेलिजेंस की टीम ने दोपहर करीब 12 बजे स्थानीय पूनम होटल से गिरफ्तार किया था। छापेमारी के दौरान उसके पास से 12 हजार रुपये भी मिले थे। भारतीय सेना के सेंट्रल कमांड मिलिट्री इंटेलिजेंस की रांची शाखा की मदद से यह छापेमारी की गई थी। मालूम हो कि इन दिनों रामगढ़ के पंजाब रेजिमेंटल सेंटर में बहाली की प्रक्रिया चल रही है।

विजिलेंस टीम को यह सूचना मिली थी कि पंजाब के तरनतारन जिले का निवासी मक्खन सिंह का पुत्र गुलजिंदर सिंह इन दिनों रामगढ़ में एक होटल में ठहरा है। वह युवाओं को भारतीय सेना में बहाल कराने का वादा कर रहा है। इस एवज में मोटी रकम वसूल रहा है। आर्मी विजिलेंस की टीम ने जब छापेमारी की तो गुलजिंदर सिंह के पास से 50-50 हजार और दो लाख रुपये बैंक में जमा करने की पर्ची मिली थी। उसका एटीएम तत्काल जब्त कर लिया गया। उधर, गिरफ्तार गुरजिंदर सिंह का कहना था कि वह अपने किसी रिश्तेदार से मिलने के लिए रामगढ़ आया था। पंजाब में वह एक कोचिंग इंस्टीट्यूट चलाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *