जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त के निर्देशानुसार मोटरयान निरीक्षक ने चलाया जांच अभियान, नेशनल हाईवे किनारे अनाधिकृत पार्किंग पर 30 से ज्यादा वाहनों से वसूला गया जुर्माना

Spread the love

जमशेदपुर : यातायात नियमों का अनुपालन एवं सड़क सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन संवेदनशील है। इसी क्रम में जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार सड़कों पर अनाधिकृत पार्किंग करने वाले भारी वाहनों के विरूद्ध मोटरयान निरीक्षक द्वारा सघन जांच अभियान चलाया गया।

मोटरयान निरीक्षक सूरज हेम्ब्रम के नेतृत्व में डिमना चौक से बालिगुमा और पारडीह के आसपास नेशनल हाईवे में चलाये गए इस जांच अभियान में 50 से ज्यादा वाहनों की जांच की गई। वहीं हाईवे किनारे अनाधिकृत रूप से पार्किंग किए गए 30 से ज्यादा वाहनों पर जुर्माना लगाया गया। जांच अभियान के दौरान ट्रक, ट्रेलर, हाईवा आदि बड़े वाहनों के फिटनेस, परमिट, इंश्योरेंस प्रदूषण आदि कागजातों की गहनता से जांच की गई। जांच के दौरान एक वाहन का टैक्स फेल पाया गया जबकि कई वाहनों का परमिट, इंश्योरेंस के कागजात फेल मिले हैं।

मोटर यान निरीक्षक ने कहा कि अवैध रुप से सड़कों पर खड़े रहने वाले वाहनों के कारण सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। उन्होने कहा कि भारी वाहन हों या अन्य सभी वाहन वे निर्धारित पार्किंग स्थलों में ही खड़े हों ताकि उनकी गलती से किसी प्रकार से जानमाल की क्षति नहीं हो । सभी भारी वाहन संचालकों को निर्देश दिया कि वे हाईवे में काली मंदिर, पारडीह से बालिगुमा तक अवैध पार्किंग बिल्कुल नहीं करें अन्यथा पकड़े जाने पर वाहनों को सीज किया जाएगा तथा जुर्माना भी वसूला जाएगा। परिवहन विभाग की ओर से निरंतर वाहन जांच अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान वाहन संचालकों के द्वारा नियमों का उल्लंघन करते पकड़े जाने पर विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *