आसाराम बापू की तबियत बिगड़ी , जेल में ही लगी ऑक्सिजन

Spread the love

जोधपुर:- कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके आसाराम बापू  का ऑक्सीजन लेवल रविवार को एक बार फिर घट गया। जेल से उसे एक बार फिर एम्स ले जाने की तैयारी की गई, लेकिन आशाराम बापू  ने वहां जाने से मना कर दिया। इसके बाद आयुर्वेद यूनिवर्सिटी से डॉक्टर को बुलाया गया। जानकारी के अनुसार अब जेल में उन्हें आक्सीजन दी जा रही है। रविवार को उनका ऑक्सीजन लेवल 91-92 पर था, जिसके उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। अभी दो दिन पूर्व ही कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट आने के साथ आइसोलेशन पीरियड कम्प्लीट होने पर उसको एम्स से डिस्चार्ज किया गया था।

जोधपुर जेल में बंद आशाराम बापू  का रविवार से ऑक्सीजन लेवल घटकर 92 हो गया। इसके बाद जेल में ही उसे ऑक्सीजन पर रखा गया। जेल अधिकारियों ने उसे पुनः एम्स ले जाने की बात कही, लेकिन आशाराम बापू  ने सिर्फ आयुर्वेदिक इलाज लेने की बात कहते हुए एम्स जाने से मना कर दिया। इसके बाद जेल प्रशासन ने करवड़ की आयुर्वेद यूनिवर्सिटी के डॉ अरुण त्यागी को बुलाया। उन्होंने आशाराम बापू  की जांच कर कुछ दवाइयां दीं। फिलहाल उसकी तबीयत स्थिर बनी हुई है। डॉ. त्यागी ने बताया कि कोविड के कारण आशाराम बापू  को कुछ दिक्कतें है। इलाज के लिए कुछ जांचें जरूरी हैं। ये जांचें अस्पताल में ही हो सकती हैं, इसलिए आशाराम बापू  अस्पताल जाने की सलाह दी गई है। इसके बाद ही आयुर्वेदिक इलाज शुरू किया जा सकता है। चिकित्सकों के अनुसार उसे प्रोस्टेट की समस्या पहले थी जो अब और बढ़ गई है ।

हाल ही में आशाराम बापू  ने इलाज के राजस्थान हाईकोर्ट में 2 महीने की अंतरिम जमानत की अर्जी लगाई थी। जिसके बाद एम्स रिपोर्ट के आधार पर उसे सही और सेहत में सुधार बताया गया था।इसके बाद हाईकोर्ट ने उसकी याचिका खारिज कर दी थी । इस कारण छात्रा के यौन उत्पीड़न मामले में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे आसाराम की जेल से बाहर आने की उम्मीदों को जोरदार झटका लगा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *