आतिशी को मानहानि मामले में समन, ‘अवैध शिकार’

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को दिल्ली की मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता आतिशी को उनके इस दावे पर दर्ज मानहानि मामले में 29 जून को पेश होने का आदेश दिया कि भाजपा ने उनकी पार्टी के विधायकों को “खरीदने” की कोशिश की थी। दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने पिछले महीने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सुश्री आतिशी के खिलाफ मामला दायर किया था, जिसमें सीएम की 27 जनवरी की सोशल मीडिया पोस्ट और सुश्री आतिशी की 2 अप्रैल की प्रेस वार्ता का हवाला दिया गया था।

हालांकि, मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तान्या बामनियाल की राउज एवेन्यू अदालत ने मुख्यमंत्री को तलब नहीं किया। भाजपा नेता ने अदालत को बताया था कि श्री केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि उनकी पार्टी ने सात आप विधायकों से संपर्क किया था और उनमें से प्रत्येक को पार्टी छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की पेशकश की थी। उन्होंने कहा कि सुश्री आतिशी ने मीडिया से बातचीत में यह भी दावा किया था कि उन्हें “अपना राजनीतिक करियर बचाने” के लिए या भ्रष्टाचार के मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी का सामना करने के लिए भाजपा में शामिल होने की पेशकश की गई थी।

श्री कपूर ने कहा कि आप नेताओं ने अपने “झूठे” दावों को साबित करने के लिए कभी कोई सामग्री नहीं दी। इस बीच, श्री कपूर द्वारा मामला दर्ज कराने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने भाजपा पर सुश्री आतिशी को “झूठे” मामले में गिरफ्तार कराने की योजना बनाने का आरोप लगाया। श्री केजरीवाल ने केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा भ्रष्टाचार के मामलों में अपनी पार्टी के नेताओं की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए कहा, “मैंने पहले कहा था कि वे अगली बार आतिशी को गिरफ्तार करेंगे, और वे अब ऐसा करने की योजना बना रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *