किस अंक वाले आज कर्ज लेने से बचें, किस अंक वालों को हो सकता है भारी नुकसान?

Spread the love

विशेष:- अंक ज्योतिष के अनुसार, 22 जुलाई, शुक्रवार को अंक 1 वालों की लाइफ में पॉजिटिव बदलाव आएगा, इस अंक वाले कर्ज लेने से बचें। अंक 2 वाले किसी बड़ी समस्या का समाधान खोजने में सफल रहेंगे, मैरिड लाइफ भी खुशहाल रहेगी। अंक 3 वाले अपनी योजनाएं किसी को न बताएं, इनकी सेहत पहले से ठीक रहेगी। अंक 4 वालों के लिए दिन ठीक रहेगा, ये लोग निगेटिव काम करने वाले लोगों से दूर रहें तो बेहतर रहेगा। प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य और अंक शास्त्री पंडित सुधांशु तिवारी जी से जानिए न्यूमरोलॉजी के अनुसार आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को समझने की कोशिश कर रहे हैं, इससे आपके व्यवहार में बहुत पॉजिटिव बदलाव आएगा। दु:ख और संकट में दूसरों की मदद करना आपका विशेष गुण होगा। अगर आप प्रॉपर्टी या वाहन से जुड़ा कोई कर्ज लेने की योजना बना रहे हैं तो बेहतर होगा कि आज आप इससे बचें। जीवनसाथी की स्वास्थ्य समस्याओं में उनका सहयोग रिश्ते को और मजबूत करेगा। सिरदर्द रहेगा।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
घर में करीबी रिश्तेदार पहुंचेंगे। अपने विचार साझा करने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। किसी विशेष मुद्दे पर भी विचार किया जा सकता है। युवा लोगों को किसी बड़े व्यक्ति की उपस्थिति में अपनी समस्या का समाधान मिलेगा। कार्यस्थल पर किसी कर्मचारी की लापरवाही से कोई बड़ा नुकसान होने की संभावना है। पति-पत्नी के संबंध आपस में अच्छे से बने रहेंगे।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
आज दोपहर स्थिति आपको कुछ लाभ दिलाएगी। अगर कोई कोर्ट केस चल रहा है तो आज फैसला आपके पक्ष में होगा। आमदनी भी होगी और खर्च भी। अपने अनावश्यक खर्चों को सीमित करें। अपनी किसी योजना के बारे में किसी को न बताएं, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। मार्केटिंग कार्य सावधानी से करें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज पूरे दिन स्थिति अनुकूल रहेगी। अपने महत्वपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता दें। युवा वर्ग अपने करियर के लिए पूरी तरह से समर्पित रहेगा। कोई उपलब्धि भी हासिल की जा सकती है। परिवार और बच्चों के बारे में ज्यादा बात न करें। भाइयों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा। कोई नया काम शुरू करने के लिए दिन ठीक नहीं है। निगेटिव गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि दिनचर्या के अलावा आज कुछ समय एकांत या धार्मिक स्थान पर बिताएं। इससे आपको आध्यात्मिक और मानसिक शांति मिलेगी। आज हर तरह के महत्वपूर्ण फैसले लेने से बचें। परिवार के खर्चे बढ़ेंगे इसलिए गलत खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यापार व्यवस्था और गतिविधियों में परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक माहौल अच्छा बना रहेगा।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मिलाजुला रहेगा। किसी भी बात में तनाव लेने की बजाय समझदारी से चीजों को सामान्य करने का प्रयास करें। आप अपनी काबिलियत और सूझबूझ से इसमें सफल भी होंगे। यदि आपका कोई निजी काम बाधित होता है तो मानसिक तनाव रहेगा। व्यापार की दृष्टि से समय ठीक नहीं है। घर के किसी सदस्य के विवाह की योजना बनेगी।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कोई भी काम करने से पहले घर में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। समझदारी से किए गए कार्य भविष्य में लाभ दे सकते हैं। बच्चों की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने से भी घर में उत्सव का माहौल बनेगा। तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। यह आपकी कार्यक्षमता को भी प्रभावित कर सकता है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों और कर्मचारियों के साथ मित्रवत व्यवहार करें। वैवाहिक जीवन में मधुरता आ सकती है।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज ग्रहों की स्थिति आपको अपनी वित्तीय योजनाओं से संबंधित कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने का संकेत दे रही है। आप महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त कर सकते हैं। बड़ों के आशीर्वाद और स्नेह से आप और तरक्की करेंगे। किसी अजनबी पर ज्यादा भरोसा करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। कार्यस्थल में वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान दें। परिवार के सदस्यों की गतिविधियों के बारे में ज्यादा बात न करें।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज घर के रख-रखाव के कार्यों में अधिक समय व्यतीत होगा। दिमाग के साथ समय बिताने से आप तरोताजा और तनाव मुक्त रह सकते हैं। आज किसी भी तरह का महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। आप किसी दुविधा में बुरी तरह फंस सकते हैं। बेहतर होगा कि बाहरी लोगों से संपर्क न करें। व्यवसाय के स्थान पर आपकी उपस्थिति आवश्यक होगी। पारिवारिक माहौल सहयोगात्मक हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *