साइबर अपराध के बारे मे लोगों को जागरूक करने के उदेश्य से शुरू किया गया जागरूकता अभियान, चार दिनों तक चलने वाले इस अभियान में नुक्कर नाटक सहित अन्य प्रतियोगिताओं का किया जाएगा आयोजन

Spread the love

जमशेदपुर : साइबर अपराध का जिस तरह से जाल फैलता जा रहा है और जिस तरह से शहर में अपराध बढ़ रहे है उसे ध्यान में रखते हुये बिष्टुपुर साइबर थाने की ओर से लोगों को जागरुक करने के लिये चार दिवसीय कार्यक्रम मंगलवार को शुरू किया गया है. मंगलवार की सुबह एसएसपी ऑफिस से साइबर जागरूकता वाहन को रवाना किया गया. इसी तरह से शहर के साकची गोलचक्कर, राम मंदिर सोनारी और पीएम मॉल के पास लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. जागरूकता वाहन को पहले दिन कदमा, सोनारी, बिष्टुपुर, मानगो, आजादनगर, उलीडीह, एमजीएम थाना क्षेत्रों में लोगों को जागरुक करते हुये देखा गया.

बता दे की 15 जून को साइबर जागरूकता रैली सुबह 6.30 बजे निकालने का निर्णय लिया गया है. इस रैली को जुबली पार्क गेट नंबर 3 से बंगाल क्लब, साकची गोलचक्कर, बारी मैदान, गरम नाला होते हुये रिगल गोलचक्कर तक जायेगी और फिर समापन होगा. 15 जून को जागरूकता वाहन साकची, सीतारामडेरा, सिदगोड़ा, जुगसलाई, बागबेड़ा, परसुडीह आदि क्षेत्र के लोगों को जागरुक करगे.
इसके साथ ही लोगों को जागरुक करने के क्रम में 16 जून को वाद-विवाद और कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा. इसका आयोजन बिष्टुपुर के मल्टीपर्पस हॉल थाना कैंपस में ही किया जायेगा. 16 जून को जागरूकता वाहन टेल्को, बिरसानगर, गोलमुरी, बर्मामाइंस, घाटशिला आदि क्षेत्रों में घुमेगी. इसी तरह से 17 जून को पटमदा और मुसाबनी में लोगों को जागरूक करेगी. अंत में 17 जून को समापन के दिन मल्टीपर्पस हॉल में पुरस्कार वितरण का भी आयोजन किया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *