यूपी के रामपुर में आजम खान के परिवार का ‘अवैध’ रिसॉर्ट ढहा दिया गया…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- आजम खान इस वक्त एक पुराने मामले में सीतापुर जेल में बंद हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के परिवार के स्वामित्व वाले एक रिसॉर्ट को ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया, जो यहां एक सरकारी स्वामित्व वाली उर्वरक इकाई की भूमि पर “अवैध रूप से” बनाया गया था। रामपुर के जिलाधिकारी जोगिंदर सिंह ने कहा कि प्रशासन ने उर्वरक इकाई की 0.038 हेक्टेयर भूमि मुक्त कराने की कार्रवाई की।  अधिकारियों ने बताया कि एसडीएम सदर मोनिका सिंह के नेतृत्व में प्रशासन की एक टीम भारी पुलिस बल के साथ बुलडोजर लेकर रामपुर के पसियापुर गांव स्थित हमसफर रिसॉर्ट पहुंची और बाहरी दीवार को ध्वस्त करने के बाद इसके परिसर में एक इमारत को भी ढहा दिया गया।

इसके अलावा रिसॉर्ट की बाउंड्री के भीतर एक ओवरहेड वॉटर टैंक पर भी कार्रवाई की गई। “पसियापुर गांव में खाद के गड्ढे हैं। हमसफर रिजॉर्ट की चारदीवारी खाद के कुछ गड्ढों को कब्जे में लेकर बनाई गई थी। उसे आज मुक्त कर दिया गया है, ”डीएम ने कहा। आजम खान इस वक्त एक पुराने मामले में सीतापुर जेल में बंद हैं।  रिसॉर्ट के खिलाफ कार्रवाई भाजपा के रामपुर विधायक आकाश सक्सेना की शिकायत के बाद हुई। इससे पहले जिला प्रशासन की ओर से तहसीलदार सदर की अदालत में मुकदमा दायर किया गया था जिसमें कहा गया था कि रिसॉर्ट के पास उर्वरक इकाई की 0.038 हेक्टेयर जमीन है।

तहसीलदार कोर्ट ने अवैध रूप से कब्जाई गई जमीन को खाली कराने के साथ ही मुआवजा वसूलने का आदेश दिया, लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *