टी…20 रिकॉर्ड में विराट कोहली को पीछे छोड़ बाबर आजम ने

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क/नई दिल्ली :- आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के तीसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में रिकॉर्ड टूट गए, कप्तान बाबर आजम ने भारत के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। पहले ट्वेंटी20 में उलटफेर के बाद, पाकिस्तान ने अगले दो मैच जीतकर श्रृंखला जीत ली। मंगलवार को उन्होंने डबलिन में मेजबान टीम को छह विकेट से हरा दिया।

42 गेंदों में 75 रन में पांच छक्कों और छह चौकों के साथ, बाबर बल्ले से अपने खेल में शीर्ष पर थे। अपने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत वह टी201 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में बाबर ने इस मौके पर 39वीं बार 50 से ज्यादा रन बनाए। टी201 क्रिकेट में कोहली ने 38 बार 50 या उससे अधिक रन बनाए हैं, जबकि भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने 34 बार ऐसा किया है। बाबर एक ओवर में 25 रन बनाने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज भी बने।

उन्होंने अपने करियर में पहली बार बेंजामिन व्हाइट के ओवर में चार छक्के लगाए. बाबर ने छक्के मारने के अलावा एक रन लेकर एक ओवर में 25 रन बनाए। बाबर और मोहम्मद रिजवान (56) ने तीसरे ट्वेंटी20 इंटरनेशनल मैच में दूसरे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी की। सैम अयूब की टीम को सही शुरुआत देने में असमर्थता के बाद उनके सहयोग ने पाकिस्तान की जीत के लिए आधार तैयार किया।

यह टी20 में पाकिस्तान के दो स्टार बल्लेबाजों के बीच 10वीं शतकीय साझेदारी है। यह उपलब्धि हासिल करने वाली वे पहली जोड़ी बन गईं। इसके साथ ही वे साझेदारी में 3,000 रन बनाने वाली पहली जोड़ी भी बन गईं। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में, भारत की रोहित और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने पांच शतकीय साझेदारियां की हैं, जबकि आयरलैंड की पॉल स्टर्लिंग और एंड्रयू बालबर्नी की अनुभवी जोड़ी ने उनके बीच 2,043 रन बनाए हैं।

आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खत्म होने के बाद पाकिस्तान इंग्लैंड का दौरा करेगा। विश्व कप से पहले पाकिस्तान के लिए अपना आदर्श कॉम्बो हासिल करने का यह आखिरी मौका होगा। हेडिंग्ले कार्नेगी में, चार मैचों की टी201 श्रृंखला 22 मई से शुरू होगी। दोनों टीमों के बीच अंतिम मैच 30 मई को लंदन के द ओवल में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *