हिन्दू महापंचायत में अभय के समर्थन में गरजे बाबूलाल, सरयू व अरविंद सिंह

Spread the love

जमशेदपुर : भाजपा के धनबाद प्रभारी अभय सिंह को पुलिस प्रशासन की ओर से जेल भेजे जाने के मामले में रविवार को काशीडीह मैदान में हिन्दू पंचायत महासभा का आयोजन किया गया था. सभा में धरना देने मुख्य रूप से भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, विधायक सरयू राय, ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह, झारखंड के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी आदि पहुंचे हुये थे. सभी नेता अभय सिंह के समर्थन में खूब गरजे और सरकार के साथ-साथ जिला प्रशासन पर भी अपना निशाना साधा.

कदमा की घटना को रोक सकता था जिला प्रशासन- बाबूलाल

भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जिला प्रशासन चाहता तो कदमा की घटना को रोक सकता था. इसमें जिला प्रशासन की भी गलती है. कमेटी बनाकर इसकी जांच होनी चाहिये. हिन्दू महापंचायत सभा जो निर्णय लेगी उसके हिसाब से भाजपा की ओर से आंदोलन किया जायेगा. इसके लिये पूरी तरह से झारखंड सरकार भी जिम्मेवार है. जो एसपी से मिलने गये थे उन्हें भी जेल भेज दिया गया.

एफआइआर ही गलत है- सरयू राय

विधायक सरयू राय ने कहा कि कदमा प्रकरण में जो एफआइआर किया गया है वह ही गलत है. राजनीतिक दवाब में आकर जिला प्रशासन की ओर से ऐसा किया गया है. इसमें जो धारा लगाया गया है वह भी गलत है. कदमा घटना के दिन जर्नादन पांडेय और सुधांशु ओझा अपनी बेटी से मिलने के लिये पुरी गये हुये थे. पुलिस टीम ने उन्हें पुरी से गिरफ्तार कर लिया. सुधांशु ओझा की बेटी पुरी में पढ़ाई करती है.

अभय को जेल भेजना बदले की कार्रवाई- अरविंद सिंह

ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह ने कहा कि कदमा मामले में अभय सिंह को जेल भेजना जिला प्रशासन के लिये बदले की कार्रवाई है. कदमा में जो घटना घटी थी वह बिल्कुल ही दुर्भाग्यपूर्ण है. मामले में अभी तक किसी भी दोषी को गिरफ्तार कर जेल नहीं भेजा गया है. इस घटना को लेकर जो कमेटी बनी है. उस कमेटी की ओर से जो भी फैसला लिया जाये मैं उसके साथ हूं. लोगों से कहा कि इस तरह की घटनाओं के बाद आगे आने की जरूरत है. नेता आयेंगे और जायेंगे, लेकिन जनता को अपनी ताकत को पहचानना होगा.

राज्यपाल से मिलेंगे- दिनेशानंद

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी ने कहा कि प्रदेश की ओर से 5 सदस्यीय कमेटी बनी है. अबतक यह बात सामने आयी है कि जिला प्रशासन की गलती है. राज्य सरकार के दबाव में आकर जिला प्रशासन काम कर रही है. इसको लेकर जल्द ही राज्यपाल से भी मिलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *