आरपीएफ का जवान बनकर दिनदहाड़े गुड्स गार्ड की पत्नी से लाखों की ठगी, चक्रधरपुर पुलिस जांच में जुटी

Spread the love

चक्रधरपुर: आरपीएफ जवान बनकर चक्रधरपुर रेलवे गुड्स गार्ड की पत्नी से 10 लाख रूपए की ठगी का मामला प्रकाश में आया है.
घटना सोमवार करीब 12 बजे रेल नगरी चक्रधरपुर के रेलवे क्वार्टर संख्या एच- 19/5 साउथ वेस्ट इंस्टिट्यूट के समीप घटी. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रेलवे के गुड्स गार्ड रेलवे कर्मचारी ए श्रीनिवास राव सोमवार को गाड़ी लेकर आनारा गए थे. इस दौरान दिन के करीब 12 बजे एक अज्ञात व्यक्ति स्कूटी से उनका घर पहुंचा. इस दौरान उनकी पत्नी ए कुमुदिनी को कहने लगा कि आपका पति सहित तीन गार्ड को चोरी का आरोप में सीनी आरपीएफ पुलिस ने पकड़ लिया है. इसलिए हम आरपीएफ से आए हैं घर में सोना -चांदी व बैंक संबंधित कागजात है उसे हटा दे. कुछ ही देर में पुलिस का रेड होने वाला है. जिससे आपका पति बड़ी कार्रवाई के साथ जेल हो सकती है. यह बात सुनकर उनकी पति को फोन करने लगी, तो उन्होंने ओर डरा-धमका दिया. कहा कि फोन टेप हो रहा है.

फोन करने पर आपके पति ओर फंस सकते है. जिसके बाद अज्ञात व्यक्ति ने अपने फोन कर किसी से बात करने लगा. ओर कहा कि लिजिए मेरे ऑफिस इंचार्ज से बात करे. इस दौरान महिला अज्ञात व्यक्ति की झांसे में आ गई. जिसके बाद महिला हड़बड़ा कर घर के आलमीरा में रखे सोने-चांदी के आभूषण व बैंक से संबंधित कागजात को एक झोला में डालकर उक्त व्यक्ति को सौंप दिया. जिसके बाद व्यक्ति स्कूटी में सवार होकर जाने लगा और महिला को कहा कि किसी को भी फोन नहीं किजिएगा. घटना के बाद करीब तीन बजे पति ए श्रीनिवास राव घर लौटे, तो पत्नी ने सारी घटना की जानकारी दी. जिसके बाद पति-पत्नी दोनों आरपीएफ पोस्ट पहुंचे और मामले की पुरी जानकारी दी. लेकिन आरपीएफ ने दंपत्ति को चक्रधरपुर थाना में भेज दिया. जिसके बाद पति-पत्नी दोनों चक्रधरपुर थाना पहुंचे और अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्जा कराया. इस घटना के बाद से रेलवे क्षेत्र में दहशत का माहौल मना हुआ है. मामलू हो कि इस तरह की घटना करीब एक साल पहले मेसो कार्यालय के समपी एक रेलवे क्वाटर्र में घट चुकी है. इसके बावजूद लोग सर्तक नहीं हो रहे है.

यह सामग्रियों का हुआ लूट

सोने का दो चेन, सोने का चार अंगूठी, सोने का दो मंगल सुत्र, चांदी का चार लोटा, चांदी का चार जोड़ी पायल, चांदी का चार जोड़ी कुमकुम दानी, चांदी का ग्लास, चम्मच, बैंक का पासबुक, चेक बुक, पेन कार्ड, एलआईसी का कागजात, घर व जमीन के सारे कागजात आदि शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *