टोक्यो पैरालंपिक में भविना पटेल ने दिलाई भारत को पहली जीत…

Spread the love

पैरालिंपिक 2020:- टोक्यो पैरालंपिक की महिला सिंगल्स की टेबल टेनिस में भारत की भविना पटेल ने ग्रुप स्टेज के दूसरे मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की. महिला सिंगल्स क्लास-4 ग्रुप ए के मुकाबले में भविना ने ग्रेट ब्रिटेन की खिलाड़ी मेगन शैकलटन को 3-1 से हराया. भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम अपने नाम किया था लेकिन दूसरा गेम मेगन जीतने में सफल रहीं लेकिन इसके बाद भाविना ने अपनी विरोधी को कोई मौका नहीं दिया और बाकी के दो गेम जीत मैच अपने नाम किया.

वहीं बुधवार को भारत की तोक्यो पैरालिंपिक में पहले दिन निराशाजनक शुरुआत हुई थी. कल खेले गये महिला सिंगल्स क्लास-4 ग्रुप ए के मुकाबले में भविना को चीन की खिलाड़ी झोउ यिंग ने 3-0 से हार का समना करना पड़ा था. भविना ने अपने इस पहले ग्रुप मैच में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन चीनी खिलाड़ी से पार नहीं पा सकीं. भविना को इस मुकाबले में सीधे सेटों में 11-3, 11-9, 11-2 से हार का सामना करना पड़ा. वहीं भारत की सोनल पटेल को भी बुधवार टेबल टेनिस स्पर्धा में हार का सामना करना पड़ा.

उन्हें महिला सिंगल्स क्लास-3 ग्रुप डी के मुकाबले में चीन की खिलाड़ी ली कियान ने 3-2 से हराया. इस तरह अब सोनल अगला मुकाबला 26 अगस्त को दक्षिण कोरिया की मि ग्यू ली के खिलाफ खेलेंगी. बता दें कि तोक्यो पैरालिंपिक का आगाज हो चुका है. इस बीच अनुभवी देवेंद्र झाझरिया और मौजूदा विश्व चैंपियन संदीप चौधरी सहित 12 सदस्यीय भारतीय दल पैरालिंपिक खेलों में भाग लेने के लिए बुधवार को तोक्यो रवाना हुआ. इस दल में ऊंची कूद के दो खिलाड़ी निषाद कुमार और रामपाल तथा चक्का फेंक के एथलीट योगेश कथुनिया भी शामिल हैं. खिताब के प्रबल दावेदार झाझरिया ने एथेंस और रियो पैरालिंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *