बिहार पीछे नहीं बल्कि आगे बढ़ेगा : उपेंद्र

Spread the love

बिक्रमगंज(रोहतास): शहर के तेंदुनी चौक पर रविवार को आरएलजेडी पार्टी का विरासत बचाओ नमन यात्रा के बैनर तले एक सभा आयोजित की गई । जैसे ही आरएलजेडी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह भारत सरकार के पूर्व मंत्री उपेंद्र कुशवाहा का काफिला कार्यक्रम स्थल पर पहुंचा । पार्टी के वरीय नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने अपने नेता श्री कुशवाहा को गाजे-बाजे के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया । साथ ही साथ पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उपेंद्र कुशवाहा जिंदाबाद का नारा लगाया । श्री कुशवाहा को मंच पर पहुंचते ही वरीय नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उन्हें फूलमालाओं से लाद दिया । उसके उपरांत श्री कुशवाहा ने सभास्थल पर उपस्थित जनता जनार्दन को हाथ जोड़कर अभिवादन किया । तत्पश्चात पार्टी के वरीय नेता अनंत कुमार गुप्ता व बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ संयोजक , बिक्रमगंज उत्तरी जिला पार्षद सह आरएलजेडी नेता प्रभाष चंद्र सिंह उर्फ मंटु सिंह ने अपने नेता श्री कुशवाहा को चांदी के मुकुट,अंगवस्त्र एवं गुलदस्ता भेंटकर सम्मानित किया । उसके उपरांत मंचासीन वरीय नेताओं ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत एवं अभिनंदन किया । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री कुशवाहा ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पुनः जंगलराज के संरक्षक लालू प्रसाद यादव व तेजस्वी यादव के साथ हाथ से हाथ मिलाकर फिर से दुबारा बिहार को जंगलराज की ओर ले जाने का काम कर रहे है । उन्होंने कहा कि हम आप सबों से पुनः सहयोग मांगने के लिए दुबारा आपसबों के बीच आये है । आप सब हमारा सहयोग करें ताकि बिहार को जंगलराज की ओर जाने से रोक सके ।

श्री कुशवाहा ने कहा कि हमने पटना में नीतीश कुमार से बोला कि हम बिहार को पीछे कतई नही जाने देंगे बल्कि मेरा बिहार आगे की ओर बढ़ेगा , लेकिन कुर्सी के लालच में बैठे श्री कुमार मेरी बात को ठुकरा दिए । उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कुछ समय के लिए बिहार को विकास की रास्ते की ओर ले जा रहे थे लेकिन उनके मन में अचानक ये कैसे बिचार आया कि आज पुनः उसी रास्ते की ओर बिहार को ले जाने के लिए मजबूर हो गए है । उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार गाड़ी को काफी ठीक से चला रहे थे लेकिन टॉप गेयर में अचानक गाड़ी को न्यूट्रल भी नही किए और गाड़ी को बैक गेयर में चला दिए ।

श्री कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार आप लालू प्रसाद यादव जिंदाबाद और लालटेन छाप जिंदाबाद का नारा लगाइए , लेकिन मैं लालू प्रसाद यादव जिंदाबाद व लालटेन छाप जिंदाबाद नही कह सकता । उसी वक्त हमने अपने पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करते हुए विचार- विमर्श कर उनकी राय को मानते हुए बिहार की जनता के हित में फैसला लेते हुए हमने इस्तीफा दे दिया । उन्होंने कहा कि अगर हमकों थोड़ा सा भी अपने पद और कुर्सी की लालच होती तो हम भी आज ठंढ़ा घरों में बैठकर आराम कर सकते थे , लेकिन हमने ऐसा नही किया । हमने ये संकल्प लिया कि मेरे रहते बिहार की भोलीभाली जनता कभी भी पीछे नही जाएगी , बल्कि आगे बढ़ेगी , इसी संकल्प के साथ आज हम आपके पास दुबारा सहयोग मांगने आया हूं । आप सब पुनः दुबारा हमकों सहयोग करें ताकि नीतीश कुमार को माकूल जवाब दे सकूं । मौके पर पार्टी के वरीय नेता अनंत कुमार गुप्ता , जिलापार्षद प्रभाष चंद्र सिंह उर्फ मंटु सिंह , विजय व्रत पांडेय , कंचन देवी , मालती कुशवाहा , बसंत चौधरी , पिंटू चंद्रवंशी , सुनील कुमार सिंह , अखिलेश्वर प्रसाद सिंह सहित अन्य नेता व कार्यकर्ता और हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *