भाजपा चंपाई सोरेन को सरायकेला व पुत्र बाबूलाल को घाटशिला या पोटका से लड़ा सकती है विस चुनाव

Spread the love

झारखंड । झारखंड के पूर्वी सीएम व आदिवासियों को कद्दावर नेता चंपाई सोरेन 30 अगस्त को भाजपा में शामिल वाले हैं. इसके साथ ही यह साफ हो गया है कि चंपाई सोरेन को भाजपा सरायकेला विधानसभा सीट से टिकट देने वाली है. अब चंपाई सोरेन चाह रहे हैं कि पुत्र बाबूलाल सोरेन को घाटशिला या पोटका विधानसभा सीट से टिकट दिया जाए. अपनी मांगों को चंपाई सोरेन ने भाजपा आलाकमान के पास रख दिया है.

चंपाई सोरेन के भाजपा में शामिल होने के बाद झामुमो को इसका नुकसान होगा. चंपाई सोरेन की सरायकेला सीट सुरक्षित हैं. वे इस सीट पर दो दशक से मजबूती बनाए हुए हैं.

पुत्र बाबूलाल को चंपाई सोरेन एक दशक पहले ही चुनाव लड़वाने वाले थे, लेकिन झामुमो से टिकट नहीं दिए जाने के कारण वे चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहे थे. अब उन्हें लगता है कि भाजपा की ओर से घाटशिला या पोटका से टिकट दिए जाने पर आसानी से सीट निकल सकती है.

बाबूलाल सोर्न पछले 25 सालों से पोटका विधानसभा और घाटशिला विधानसभा क्षेत्र से सक्रिय हैं. उनका कार्यक्रम सबसे ज्यादा क्षेत्र में होता है. वे समस्याओं को सुनने को बाद उसका समाधान भी करते हैं. बाबूलाल का भी कहना है कि अगर भाजपा की ओर से उन्हें टिकट मिलता है तो वे आसानी से जीत हासिल कर लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *