भाजपा जमशेदपुर महानगर के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का कल होगा आगाज, ज्ञानवर्धक सत्रों के माध्यम से कार्यकर्ताओं को मिलेगा प्रशिक्षण

Spread the love

■ प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश करेंगे शिविर का उद्घाटन, संगठन महामंत्री, विधायक एवं प्रदेश के वरीय नेता देंगे प्रशिक्षण।

जमशेदपुर (संवाददाता ):- जमशेदपुर में संगठन को और मजबूत एवं धार देने के उद्देश्य से बिस्टुपुर स्थित राजस्थान भवन में भाजपा जमशेदपुर महानगर की ओर से तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का कल आगाज होगा। 28 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलने वाले इस प्रशिक्षण शिविर में जमशेदपुर महानगर अंतर्गत चारों विधानसभा के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। शिविर का विधिवत उद्घाटन गुरुवार को भाजपा झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश करेंगे। कुल 15 ज्ञानवर्धक सत्रों में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को आयोजित किया जाएगा। इस तीन दिवसीय शिविर में विभिन्न विषयों पर पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रशिक्षण देंगे। भाजपा महानगर की ओर से जिला के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को आमंत्रण पत्र के माध्यम से प्रशिक्षण शिविर में आमंत्रित किया गया है। प्रशिक्षण की तैयारियों को लेकर बुधवार को भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव के नेतृत्व में जिला पदाधिकारी एवं मोर्चा अध्यक्षों ने आयोजन स्थल का मुआयना किया और कई कार्यों को अंतिम रूप दिया। तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं के लिए रात्रि विश्राम, योगासन, चलचित्र, खेल, काव्य एवं गीत संगीत की भी व्यवस्था की गयी है।

इन प्रदेश स्तरीय नेताओं का मिलेगा मार्गदर्शन:
प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा, गणेश मिश्र, विधायक बिरंची नारायण, अमर बाउरी, डॉ दिनेशानंद गोस्वामी, जेबी तुबिद, शिवपूजन पाठक, मृत्यंजय शर्मा।

इस विषय पर जानकारी देते हुए महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है, जिसमें आज के कार्यकर्ता ही कल के नेतृत्वकर्ता बनते हैं। हमारे कार्यकर्ताओं की नेतृत्व क्षमता और कार्य करने के जज्बे में और बढ़ोतरी हो, इसके लिए पार्टी सदैव प्रयत्नशील रहती है। इसी कड़ी में, कल बिस्टुपुर के राजस्थान भवन में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। जिसमें कार्यकर्ताओं को संगठन की बारीकियों, पार्टी के इतिहास, सिद्धान्त एवं उद्देश्यों के साथ व्यक्तित्व विकास, सोशल मीडिया एवं मीडिया के समुचित उपयोग आदि विषयों पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण शिविर का उद्देश्य प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं की एक ऐसी फ़ौज तैयार करना है जो संगठन और समाज के लिए सदैव तत्पर रहें। कहा कि यह शिविर संगठन को सशक्त करने के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के मनोबल को भी बढाने वाला होगा, जिसके बाद हमारे कार्यकर्ता और अधिक उत्साह के साथ जनसेवा के कार्यों में लगेंगे।

वहीं, जिला मीडिया प्रभारी प्रेम झा ने बताया कि शिविर में शामिल कार्यकर्ताओं का पंजीयन दोपहर दो बजे से प्रारंभ होगा। दोपहर तीन बजे प्रदेश अध्यक्ष द्वारा उद्घाटन सत्र को संबोधित किया जाएगा। तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन शनिवार को संध्या चार बजे होगा। शिविर को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *