कोविड टीकाकरण के कार्य प्रगति हेतु सरायकेला प्रखंड में BLTF की बैठक सम्पन्न

Spread the love

 

सरायकेला :- सरायकेला प्रखंड क़े कार्यालय कक्ष में प्रखंड विकास पदाधिकारी सरायकेला एवं अंचलाधिकारी सरायक़ेला श्री सुरेश कुमार सिन्हा ने सभी सम्बंधित पदाधिकारियों क़े साथ (BLTF) ब्लॉक लेवल टास्क फोर्स की बैठक आहूत की। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी के द्वारा नगर निकाय क्षेत्र तथा प्रखंड क्षेत्र में कोविड टीकाकरण कार्यों में प्रगति लाने एवं 18 वर्ष से आयु के कोविड-19 टीका से वंचित सभी व्यक्तियों को टीका से आच्छादित करने हेतु कार्य योजना पर चर्चा की गई। इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री मृत्युंजय कुमार ने बैठक में उपस्थित एमओआईसी, जन सेवक, महिला सुपरवाइजर जेएसएलपीएस के सदस्य, एमओ तेजस्विनी परियोजना के समन्वयक एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए अधिक से अधिक लाभार्थियों को टीका से आच्छादित करने हेतु कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा जिन पंचायतों में हकीकत से वंचित लाभार्थियों की संख्या अधिक है वैसे पंचायतों में टीकाकरण अभियान के तहत अधिक से अधिक लोगों को टीका से अच्छादित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा अपने अपने क्षेत्र अंतर्गत टीका से वंचित लाभार्थियों को टीका लेने हेतु प्रेरित करें उन्हें को भी टीका के लाभ के बारे में जानकारी दें।

बैठक में BDO, CO ने वैक्सीनेशन कार्यक्रम में तेजस्विनी परियोजना के सभी टीम के सदस्यों द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। तथा आने वाले समय में इसी प्रकार टीम भावना से काम करने पर भी चर्चा की गई । मुख्य रूप से इस बैठक में माननीय उपायुक्त महोदय द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में सभी सरकारी तंत्र के कर्मी यथा डीलर , सेविका , सहिया जेएसएलपीएस की दीदी आदि से प्रतिदिन वैक्सीनेशन से संबंधित रिपोर्ट संकलित कर उपायुक्त महोदय के अवलोकनार्थ भेजे जाने पर चर्चा की गई तथा रिपोर्ट के संकलन की जिम्मेवारी सीएचसी के बीपीएम श्री रवि मिश्रा को सौंपी गई ।

बैठक में एमओआईसी डॉक्टर संगीता केरकेट्टा द्वारा प्रखंड को प्राप्त कुल वैक्सीन की संख्या की जानकारी दी गई जिसके आलोक में नगर पंचायत क्षेत्र में स्पेशल कैंप की व्यवस्था करने पर विचार किया गया। उन्होंने बताया सदर अस्पताल में नगर क्षेत्र के लोगों की संख्या ज्यादा होने से भीड़ अधिक हो जाती है इसलिए यह निर्णय लिया गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा सदर अस्पताल सरायकेला में वैक्सीनेशन का कार्य पूर्व की भांति जारी रहेगा साथ ही स्पेशल मोबाइल टीम के माध्यम से नगर पंचायत क्षेत्र में कैंप लगाकर भी आवश्यकतानुसार एवं वैक्सीन की उपलब्धता के अनुरूप लोगों के वैक्सीनेशन का कार्य कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *